Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: जातीय जनगणना पर क्या बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या,...

UP Politics: जातीय जनगणना पर क्या बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Caste Census: बिहार में जातीय जनगणना की रिपोर्ट पर शुरू हुई सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। खासतौर पर जिस तरह से इंडिया गठबंधन के दल इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है, उससे साफ जाहिर है कि 2024 के लोकसभा चुनाव का सियासी गणित इसी मुद्दे के आसपास घूमेगी। एक तरफ जहां विपक्ष जातीय जनगणना को लेकर सरकार को घेर रहा है वहीं एनडीए के घटक दल अपना दल (एस) और सुभासपा ने भी जातीय जनगणना कराने की मांग उठाकर भाजपा पर दबाव और ज्यादा बढ़ा दिया है, निषाद पार्टी ने जातीय जनगणना की रिपोर्ट को जनता को बर्गलाने का प्रयास बताया है। जातीय जनगणना को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है। डिप्टी सीएम ने जातीय जनगणना का समर्थन किया हैं।

मैं भी जातीय जनगणना का समर्थक हूं- डिप्टी सीएम

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर मैं भी जातीय जनगणना का समर्थक हूं। मैं इसका कतई विरोधी नहीं हूं। हालांकि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा है कि जो लोग आज जातीय जनगणना के नाम पर सियासत कर रहे हैं। उन्हें यह जवाब भी देना चाहिए कि जिन जातियों के वह हिमायती होने का दावा कर रहे हैं। वह जातियां आज भी इतनी गरीब और सामाजिक आर्थिक व शैक्षिक नजरिया से पिछड़ी हुई क्यों है। विपक्षी पार्टियों और नेताओं को यह भी बताना चाहिए कि जब वह सत्ता में थे, तो उन्होंने इन जातियों के लिए क्या किया था। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विपक्षी पार्टिया इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है ।

Also Read: Gorakhpur News: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से हो रही बारिश ने जीवन किया अस्त व्यस्त

Uttarakhand News: एक किलो ग्यारह ग्राम चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular