Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराUP School Closed: यूपी में ठंड का कहर! 20 जनवरी तक बंद...

UP School Closed: यूपी में ठंड का कहर! 20 जनवरी तक बंद रहेंगे 5वीं तक के सभी स्कूल, जानें आदेश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP School Closed: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड़ पड़ रही है। सर्दी और कोहरे का ये आलाम है कि प्रदेश के लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। यूपी के शहर आगरा में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया जिसमें 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं। छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है। छात्रों के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है।

5वीं तक के सभी स्कलों की 20 जनवरी तक छुट्टी 

डीएम  ने आदेश जारी कर कहा 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति होने के वजह से 12वीं तक के विद्यालयों का छूट्टी रहेगा। डीएम ने आदेश जारी करते हुए 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित करने के आदेश दिए हैं।

यूपी में सर्दी का सितम (UP School Closed)

यूपी में सर्दी ने लोगों को परेशान कर दिया है। इस समय प्रदेश में शरीर कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। ठंड का कहर अभी जारी रहने के अनुमान है। इस दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर ज्यादा घना कोहरा छाए रहने के अनुमान है। इसके साथ ही कहीं-कहीं शीतलहर चलने के साथ ही पाला भी गिरने की संभावना जताई गई हैं।

मौसम विभाग के अनुसार बहराइच, अमरोहा, बलरामपुर, बरेली, बिजनौर, बस्ती, देवरिया, गोंडा जिले में शीत से अत्यधिक शीत दिवस रहने का अनुमान है। यूपी की राजधानी लखनऊ में आसमान में घने कोहरे का असर दिख रहा है। इसी तरह की स्थिति गाजियाबाद और नोएडा में भी है। इन शहरों में लोगों को मकर संक्रांति के दिन भी हवाओं का असर प्रभावी दिखने के कारण भीषण ठंड जैसी स्थिति रहने के आसार हैं।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular