Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather : प्रदेश में आज बारिश के आसार, विभाग की चेतावनी,...

UP Weather : प्रदेश में आज बारिश के आसार, विभाग की चेतावनी, कई इलाकों में बारिश और आंधी की आशंका है

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather: पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट से दूर उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके कारण, अगले दो दिनों में इसके उत्तरी ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि इसके प्रभाव से बुधवार शाम से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और आंधी की आशंका है।

गरज और बौछारों का मौसम 25 सितंबर

मौसम विज्ञान केन्द्र के पूर्वानुमान के मुताबिक, बारिश, गरज और बौछारों का मौसम 25 सितंबर तक रहेगा। 22 को कुछ तेज बारिश हो सकती है, हालांकि इसकी रफ्तार मध्यम ही रहेगी। मंगलवार को भी लखनऊ समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात हुई। लखनऊ में 14 मिमी से अधिक पानी बरसा, तो चुर्क में 16..8 मिमी और कानपुर नगर में 21..4 मिमी बरसात हुई।

इन क्षेत्रों में येलो अलर्ट

बांदा, चित्रकोट, कवशाम्बी, प्रयागराज, फ़तेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, बनारस, संरविदासनगर, जौनपुर, क़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, माओ, बारी/या, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, सिहराना, कुशरजाद, शरबस्ती, ब्रैची, लखीमपुरकिरी ,सीतापुर,हरदोई,लखनऊ,बाराबंकी,राजबरी,अमेठी,सुल्तानपुर,अयोध्या,अम्बेडकर नगर,अमरोहा,मुरादाबाद,रामपुर,बरेली,पीलीहित,शाहजहांपुर,सांभर और आसपास के इलाकों में बाढ़ का अनुभव है। ऐसा निश्चित रूप से होगा और मौसम विज्ञान संगठन ने बारिश और आंधी के लिए येलो अलर्ट चेतावनी भी जारी की है।

लखनऊ में होगी 14 मिमी से ज्यादा बारिश

लखनऊ में कभी धूप तो कभी छांव में खेल चलता रहता है। मंगलवार को भी मौसम कुछ ऐसा ही था, दोपहर में अचानक काले और घने बादल छा गए और महानगर में 14.4 मिमी बारिश हुई। भारी बारिश के बाद सूरज फिर चमका और शाम होते-होते काले बादल घिर आए और हल्की बारिश हुई। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय कारणों से भी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का सिस्टम बनने के कारण बुधवार को बारिश और आंधी आ सकती है और यह मौसम 22 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है और इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

Also Read: Gorakhpur Update: CM योगी ने दी करोड़ों की सौगात! कहा- 2017 के बाद से बदली यूपी की तस्वीर, माफिया को लेकर कही ये बात…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular