Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Weather: उत्तर प्रदेश में बदल रहा मौसम का मिजाज; प्रदेश में...

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बदल रहा मौसम का मिजाज; प्रदेश में इस दिन से बढ़ सकती है सर्दी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Weather Today: यूपी में इन दिनों मौसम का मिजाज बदलने लगा है। जहां दिन में अच्छी धूप खील रही है, तो वहीं शाम होते ही सर्द का एहसास हो रहा है। उत्तर प्रदेश में अगले एक हफ्ते ऐसा मौसम रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज भी मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन के समय अच्छी धूप खिल रही है।

नवंबर के दूसरे सप्ताह बढ़ सकती है ठंड

पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में कोई खास बदलाव दर्ज नहीं किया गया। दूसरी ओर, अयोध्या और प्रयागराज जिलों में दिन के दौरान धूप खिली रही और इसलिए तापमान सामान्य से ऊपर रहा। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 3 नवंबर तक मौसम शुष्क रहेगा और कहीं भी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालांकि, नवंबर के दूसरे हफ्ते में ठंड और तेज हो सकती है।

कब पड़ेगी यूपी में सर्दी

पिछले 24 घंटों में यूपी के वाराणसी में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस और बरेली में न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के मुताबिक, अगले पांच दिनों में इस राज्य में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है। नवंबर का दूसरा सप्ताह अधिक ठंडा रहने की उम्मीद है।

सर्दी शुरू होते ही बढ़ा वायु प्रदूषण

बढ़ते ठंडे तापमान का असर हवा की गुणवत्ता पर भी पड़ता है। सर्दी शुरू होते ही वायु प्रदूषण भी बढ़ जाता है। खासतौर पर दिल्ली की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा जिलों में हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है। लोनी, गाजियाबाद में हवा का AQI मान लगातार 300 से ऊपर बना हुआ है, जो बेहद खराब हवा की श्रेणी में आता है। जैसे-जैसे सर्दियाँ आ रही हैं, भविष्य में हवा और अधिक प्रदूषित होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:-

शरद पूर्णिमा पर बांकेबिहारी मंदिर खुलने के समय में हुआ बदलाव, जानें कब तक खुले रहेंगे पट 

भूमि विवाद में चाचा ने भतीजा को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular