Tuesday, July 2, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं ने बढ़ाई नमी, जानिए...

UP Weather: पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं ने बढ़ाई नमी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP,UP Weather: उत्तर प्रदेश में ठंड अब धिरे-धिरे कम हो रही है। साथ ही साथ मौसम भी अब शुष्क हो रहा है। हवा में भी नमी कम हो रही है। मार्च के महीने में दिन और रात के तापमान में 15 डिग्री सेल्सियस का फर्क बना हुआ है। कल यानी रविवार को पछुआ हवाओं के कारण हवा में न्यूनतम नमी 38 प्रतिशत तक रही। वहीं अधिकतम तापमान 74 प्रतिशत रहा। पहाड़ों से आ ठंडी हवाओं के कारण पिछले 24 घंटों में न्यूनतम और अधिकतम नमी में बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें:- UP News: 5 साल की मासूम पर कुत्तों के झुंड का हमला, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

सूरज के बदल रहे तेवर 

कल पूरे दिन प्रदेश में तेज चटख धूप खिली रही। दिन बितने के साथ सूरज के तेवर बदले हुए है। पहाड़ों से आई ठंडी हवाओं से सूरज लाल नहीं होने दिया। रविवार को गोरखपुर में दिन का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस (डीसी) कम है। इस महीने का औसत अधिकतम दैनिक तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस है।

एक सप्ताह बारिश के नहीं कोई आसार

वहीं, इन दिनों रात का तापमान भी सामान्य से नीचे रहेगा। रविवार को रात का न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस था। यह सामान्य से दो डिग्री कम है. हालाँकि, इस महीने का औसत न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस है। मौसम विज्ञानी के.एस. के अनुसार पांडे, अगले सप्ताह बारिश का अनुमान नहीं है। हालांकि आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular