Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: बादलों से ढाका यूपी! आज प्रदेश में होगी झमाझम बारिश,...

UP Weather: बादलों से ढाका यूपी! आज प्रदेश में होगी झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में आज सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है। प्रदेश में आज दिन की शुरूआत काफी सुहावने मौसम के साथ हुई। सुबह से ही प्रदेश पूरी तरह बादलों से ठका हुआ है। इसके साथ ही तेज ठंड़ी हवाओं ने मौसम का रूतब बदल दिया है। घरों के बाहर लोग सुहावने मौसम के मजे लेते दिखें। मौसम विभाग की मानें तो आज गुरुवार को कई शहरों में वर्षा होने के आसार हैं। पूर्वी और पश्चिमी यूपी में गुरुवार को लगभग हर जगह गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।इसके साथ ही तेज हवाएं चलने के भी असार हैं। नोएडा-गाजियाबाद में सुबह से ही घने बादल छाए रखें हैं।

ALSO READ: Health Tips : कॉफी लवरस् के लिए खुशखबरी, शोध मे हुआ बड़ा दावा

हल्के मध्यम बारिश के आसार

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिणी यूपी में ट्रफ गुजर रही है। इसके अलावा एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है। इन दोनों के टकराने से प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं। पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं और कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई तथा पश्चिमी यूपी में एक-दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

गरज के साथ बारिश होने के आसार

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार 27 जून को उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही चेतावनी जारी की गई है कि राज्य में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। बिजली गिरने और भीषण गर्मी पड़ने की भी संभावना है। 28 जून को भी ऐसा ही मौसम रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 2 जून तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है।

आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 3 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। अगले 3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

ALSO READ: प्रेमी संग बिस्तर पर थी पत्नी, तभी आ धमका पति, फिर…

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular