Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP Weather News: यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, बरेली...

UP Weather News: यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, बरेली के स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक की छुट्टी….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather News: उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना के बीच बदायूं में शनिवार को जमकर बारिश हुई। दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते रविवार तक यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावनाएं बनी है। बदायूं में सड़कों पर बारिश का पानी आने से जगह जगह जलभराव हो गया। कुछ जिलों में बादल छाए हुए हैं जिससे गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

1 से 8 कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी

यूपी में बारिश का कहर सितंबर माह में देखने को मिल रहा है। रविवार तक कई जिलों में  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बरेली में जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी के निर्देश अनुसार बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह का कहना है कि भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए शनिवार 23 सितंबर को सभी बोर्ड के कक्षा 1 से 8 कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है।

बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव

बदायूं में शनिवार को सुबह से झमाझम बारिश हुई। शहर में गांधी ग्राउंड, छह सड़का, नई सराय, जोगीपुरा में सड़कों पर जलभराव हो गया है। बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है। अब भी हल्की वर्षा हो रही है। बारिश से फसल को फायदा हुआ है, लेकिन तेज हवा चलने पर धान और बाजरा की फसल को नुकसान होने का खतरा बढ़ गया है।

कानपुर में छाए बादल

कानपुर शहर में शनिवार की सुबह से एक बार फिर बादल छाए हुए है। बादलों की मौजूदगी के वैसे सुबह का सूरज भी मध्यम है। सूर्योदय होने के बावजूद आसमान पर सूरज की चमक नही है। शुक्रवार की सुबह जिस तरह से सूरज उगाने के साथ ही आसमान में चमकदार और चटकीली दिखाई दी थी।

Also read: Vande Bharat Train: दिवाली पर वंदे भारत का तोहफा, आगरा से प्रयागराज का सफर…

Mathura News: राधा जन्मोत्सव में बरसाना में हादसा! दम घुटने से 2 लोगों की…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular