Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए कैसा...

UP Weather: यूपी में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में कल शाम कुछ जगहों पर बारिश हुई। जिससे कल गर्मी में कुछ राहत देखने को मिली। लेकिन आज सुबह से बारिश असर भी बेअसर दिख रहा है क्योंकि तापमान में कमी के कई आसार नजर नहीं आ रहे। यूपी में गर्मी का प्रकोप इस कदर हो बढ़ गया है कि यहां लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानि 24 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में शुष्क  मौसम रहने की संभावना है। वैसे तो पश्चिमी यूपी में लू को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है लेकिन पूर्वी यूपी की कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है।

इन जगहों पर लू चलने के आसार

यूपी में राहत वाली बारिश के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। कुछ जगहों पर लोकल सिस्टम बनने से एकाएक बारिश शुरू हो गई है। वैसे, इससे तापमान पर किसी प्रकार का असर नहीं पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार को इन जिलों में लू चलने की संभावना हैं- चंदौली, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, बांदा, मिर्जापुर और सोनभद्र में लू चल सकती है।

तापमान में इजाफा होने के आसार

नोएडा में मंगलवार शाम अचानक मौसम बदल गया। लोकल सिस्टम बनने से कुछ स्थानों पर भारी तो अधिकांश स्थानों पर छिटपुट बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि इस बदलाव के साथ भी तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। बुधवार को तेज धूप निकलने और तापमान 38 डिग्री के पार जाने की संभावना है। वहीं, लखनऊ में ओस गिरने से लोगों को रात में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। हल्की ठंडक भी महसूस हुई। दिन में धूप और गर्मी का असर भी बना रहा। तापमान 40 डिग्री के पार जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः- UP: सऊदी अरब से लौटा पति; पत्नी समेत 4 लोगों पर दर्ज करा दी FIR, जानें क्या है मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular