Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में कड़ाके की ठंड! मुजफ्फरनगर में इतना पहुंचा पारा,...

UP Weather: यूपी में कड़ाके की ठंड! मुजफ्फरनगर में इतना पहुंचा पारा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड़ पड़ रही है। इसके साथ ही प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। राजधानी लखनऊ समेत मेरठ, नोएडा, बरेली सहीत तमाम क्षेत्रों में बेहद ठंड पड़ रही है।

कई स्थानों पर शीतलहर के साथ पाला पड़ने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन इससे राहत नहीं। ठंड के प्रकोप को देखते हुए नोएडा और लखनऊ में 16 जनवरी तक आठवी क्लास तक के स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाया भी गया हैं।

गाजियाबाद में सीजन का सबसे ठंडा दिन 

गाजियाबाद में शीतलहर और कोहरे का डबल अटैक देखने को मिल रहा है। मानो तो आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। आज भी सुबह से शीतलहर जारी है। वहीं कोहरे की वजह से बस और ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है। गाजियाबाद में आने वाली ट्रेन कई कई घंटे लेट आ रही है साथ ही कई ट्रेस को तो कैंसिल भी कर दिया गया है । वही गाजियाबाद के टेंपरेचर की बात की जाए तो 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है

इन जगहों पर शीतलहर पड़ने के आसार

उत्तर प्रदेश में आज बिजनौर, सहारनपुर, नोएडा, बदायूं, ग़ाज़ियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर,  मेरठ,  भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बागपत, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में घना कोहरा और शीत दिवस रहने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।

20 जनवरी तक की छुट्टी

यूपी के शहर आगरा में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया जिसमें 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं। छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है। छात्रों के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है।

5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

डीएम  ने आदेश जारी कर कहा 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति होने के वजह से 12वीं तक के विद्यालयों का छूट्टी रहेगा। डीएम ने आदेश जारी करते हुए 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित करने के आदेश दिए हैं।

ALSO READ:

Mayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ी घोषणा 

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, कोहरे की वजह से आपस में टकराईं दो बसें  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular