Friday, July 5, 2024
HomeWeather ReportUP Weather: यूपी की इन जगहों पर होगी तेज बारिश, पड़ेंगे ओले!

UP Weather: यूपी की इन जगहों पर होगी तेज बारिश, पड़ेंगे ओले!

UP Weather: यूपी की इन जगहों पर होगी तेज बारिश, पड़ेंगे ओले!

- Advertisement -
India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। अब प्रदेश भर में गर्मी महसूस होने के साथ लोगों को तेज धूप परेशान करने लगी है। हालांकि, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। लेकिन इसके उलट किसानों के लिए यह खतरा है क्योंकि इसी मौसम में रबी फसल की कटाई होती है। अगर तेज हवा और बारिश आती है तो उनका पूरा फसल खराब हो जाता है। साथ ही लोगों के सेहत पर भी असर पड़ता है।

पारा 42 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना

लखनऊ स्थिति मौसम विभाग ने पिछले दिनों मौसम में बदलाव के लिए अलर्ट जारी किया था। प्रदेश में कहीं-कहीं तेज आंधी तो जरूर आई लेकिन, बारिश नहीं हुई। लेकिन सोमवार यानी 15 अप्रैल को मौसम विभाग ने अलर्ट करते हुए कहा है कि प्रदेश के मथुरा, हाथरस, आगरा, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद और फिरोजाबाद जिले में तेज हवाओं और बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी अलर्ट है। आगरा जिले में आने वाले दिन यानी 19 अप्रैल से यही तापमान बढ़कर करीब 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच जाएगा।
इसके अलावा कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, फ़तेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में भी बारिश की संभावना है। लेकिन, 16 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। इस दौरान कुछ स्थानों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसी तरह 17 और 18 अप्रैल को भी ऐसा ही मौसम दोहराया जाएगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular