Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: लू से झुलस रही यूपी, इस दिन हो सकती है...

UP Weather: लू से झुलस रही यूपी, इस दिन हो सकती है बारिश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वहीं अगर मई महीने की इस महीने गर्मी बेहद ही सताने वाली पड़ सकती है। मई की बात करें तो इस महीने की गर्मी बहुत कष्टदायक हो सकती है। पिछले साल की तुलना में इस साल मई में चार से सात दिन गर्मी और लू चलने की संभावना है।

तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना

मौसम विभाग द्वारा बुधवार को मई के लिए लंबी अवधि के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, मई में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की कुछ स्थितियां बनी हुई हैं। राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान सामान्य या सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है।

मई में हर साल के मुकाबले इस साल होगी ज्यादा बारिश

इसके अतिरिक्त, गर्म हवाएं और लू मई में औसतन 2 से 3 दिनों तक चलती हैं, हालांकि, इस महीने ऐसी संभावना है कि यह लू 4 से 7 दिनों के बीच रहेगी। यूपी के दक्षिणी इलाकों में गर्मी का असर ज्यादा है। बारिश के पूर्वानुमान के मुताबिक, मई में बुंदेलखंड में औसत से कम बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और गोरखपुर के पास के इलाकों में औसत से ऊपर बारिश हो सकती है।

ALSO READ:Lucknow: गाज़ियाबाद के बाद अब लखनऊ की इस नामी स्कूल को मिली धमकी, खाली कराया गया कैंपस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से कम कर रहे हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular