Sunday, May 19, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश, इस जिले...

UP Weather: यूपी में बदला मौसम, कई जिलों में बारिश, इस जिले में पड़े ओले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। प्रयागराज और वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में मंगलवार को बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के लखनऊ, बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट सहित कई जिलों में बारिश और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिन यूपी का मौसम बदला रहेगा।  विंध्य क्षेत्र में बादल गरजने और बारिश की आशंका है। इसी बीच पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है।

प्रदेश के इन इलाकों में बारिश गिरने के आसार

बारिश का ये सिलसिला बुंदेलखंड तक रहेगा। फिलहाल लखनऊ में बारिश होने के आसार कम हैं। चंदौली, बांदा, चित्रकूट, जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर, कौशांबी, प्रयागराज,  संत रविदास नगर, वाराणसी और आसपास के इलाकों में ओले गिरने के आसार हैं। तो वहीं बलिया, बांदा, अमेठी, आजमगढ़, चित्रकूट, चंदौली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत रविदास नगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, वाराणसी हमीरपुर, जालौन, झांसी, जौनपुर, महोबा, मऊ, मिर्जापुर और आसपास के श्रेत्रों में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट (UP Weather)

प्रदेश के एक या दो जगहों पर मेघ और गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की आशंका है जबकि पूर्वी यूपी के कई इलकों में ओला वृष्टि होने की संभावना है। बुधवार को भी कई हिस्सों में होने की संभावना हैं। इस बीच 24 घटों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस इजाफा होगा। इसके अलावा बारिश के कारण 3-4 दिन मामूली गिरावट आ सकती है।

ALSO READ: 

UP Politics: योगी सरकार के इस मंत्री ने चारपाई पर बिताई रात, भजन गाते आए नजर, फोटो Viral   

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! UP RO-ARO परीक्षा पर दिए ये सख्त आदेश, जानिए 

UP Police कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड   

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular