Monday, July 1, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! कई इलाकों में बारिश...

UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! कई इलाकों में बारिश का अलर्ट  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। राज्य में आज से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। जिसके कारण प्रदेश में दो दिन बारिश देखने को मिल सकता है।  मौसम विभाग की माने तो आज कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश और पूर्वी यूपी में ओले गिरने की आशंका जताई गई है। बारिश के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में थोड़ी सी गिरावट आएगी।

मौसम विभाग ने क्या कहा? 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दोनों से उत्तरी पाकिस्तान व जम्मू संभाग में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा था, जिसका असर उत्तर भारत के कई राज्यों में पड़ेगा। आज मंगलवार को आईएसडी ने पश्चिमी यूपी के एक या दो जगहों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। इसके अलावा पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज का अलर्ट जारी किया।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट

प्रदेश के एक या दो जगहों पर मेघ और गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की आशंका है जबकि पूर्वी यूपी के कई इलकों में ओला वृष्टि होने की संभावना है। बुधवार को भी कई हिस्सों में होने की संभावना हैं। इस बीच 24 घटों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस इजाफा होगा। इसके अलावा बारिश के कारण 3-4 दिन मामूली गिरावट आ सकती है।

प्रदेश के इन इलाक़ों में बारिश का अलर्ट

आज यूपी के सोनभद्र, वाराणसी, प्रयागराज, चंदौली और मिर्ज़ापुर और लगभग सभी स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, चित्रकूट, जौनपुर ग़ाज़ीपुर में अनेक स्थानों पर बारिश पड़ सकती है। बाँदा, महोबा, फ़तेहपुर,  बलिया के कुछ स्थानों और अंबेडकर नगर, देवरिया, झाँसी, जालौन, हमीरपुर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: व्यासजी तहखाने पर HC में आज अहम सुनवाई, समुदाय विशेष की ये मांग   

Yamuna Expressway Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा! सड़क पर खड़ी गाड़ी को बस ने मारी टक्कर, 4 लोगों की दर्दनाक मौत   

UP Politics: नरेश टिकैत ने जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने पर दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular