Sunday, June 30, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में सर्दी का प्रकोप जारी! इन जिलों में लहर...

UP Weather: यूपी में सर्दी का प्रकोप जारी! इन जिलों में लहर का अलर्ट जारी 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इस वक्त जबरदस्त ठंड पड़ रही है। कई जगहों पर बर्फीली हवाएं लोगों को घर से निकलने से रोक रही हैं। राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर तक हालात एक जैसे हैं। पश्चिमी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर शीतलहर चल रही है। आज, 27 जनवरी को अधिकांश क्षेत्रों में ठंडा दिन संभव है। घना से बहुत घना कोहरा संभव।

कई हिस्सों में छाया रहेगा घना कोहरा

यूपी के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा। आकाश में बादल और कोहरा है, लोग सूर्य देवता से मिलने के लिए बेताब हैं, और बाहर रहने वाले अधिकांश लोग बीमार हैं। ये लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में आज मौसम शुष्क है लेकिन राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। अत्यधिक ठंड की संभावना के साथ प्रांत के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का रेड अलर्ट

अगले चार दिनों में राज्य में न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे दो डिग्री सेल्सियस बढ़ने की उम्मीद है। राज्य में न्यूनतम तापमान 3 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के इन जिलों में छाया रहेगा घने कोहरे का प्रकोप

उत्तर प्रदेश में मुज़फ़्फ़रनगर, सहारनपुर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूँ, मथुरा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, इटावा, औरेया, जालौन, झाँसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर, बांदा, रायबरेली, चित्रकूट, कौशांबी, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, आज़मगढ़, गाजीपुरस मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी में सर्दी और कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि यूपी के बाक़ी हिस्सों में भी कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

ALSO READ: 

UP News: ताजगंज में धार्मिक स्थल के करीब नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में नया मोड़, गर्भगृह को लेकर नई अर्जी दाखिल, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular