Wednesday, May 15, 2024
HomeKaam Ki BaatUP: मिली नहीं एंबुलेंस तो पीठ पर बांधा बहन का शव, अखिलेश यादव ने शेयर की...

UP: मिली नहीं एंबुलेंस तो पीठ पर बांधा बहन का शव, अखिलेश यादव ने शेयर की तस्वीर

- Advertisement -
India News(इंडिया न्यूज़), UP: उत्तर प्रदेश के औरैया में एक हैरान करने वाला मामला फिर सामने आया है। करंट लगने से एक लड़की की हुई मौत। शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली तो लड़की का भाई शव को बाइक पर रखकर ले गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है।

शव घर ले जाने के लिए नही मिली एंबुलेंस 

औरैया के बिधुना के सरकारी अस्पताल से यह मामला आया है। इस अस्पताल से  युवक को बहन का शव घर ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली। ऐसी हालात में उसने शव को अपनी पीठ से बांधा और बाइक पर ही लेकर निकल गया। मौके पर मौजूद किसी आदमी ने इस घटना की तस्वीरें खींच ली। देखते ही देखते यह तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगीं। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा के हालत पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है।

पानी के रॉड से झुलसी 

 नवीन बस्ती के रहने वाले प्रबल प्रताप सिंह की बेटी अंजलि (20) मंगलवार की सुबह पानी गर्म करने के लिए बाल्टी में रॉड लगाने का प्रयास किया था। इसी दौरान उसे करंट लग गया और वह बुरी तरह झुलस गई थी। आनन फानन में उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर से शव ले जाने के लिए एंबुलेंस की मांग की, लेकिन डॉक्टर ने  एंबुलेंस के लिए मना कर दिया।

शव को बाइक पर ही घर लेकर गए

कोई और उपाय ना देखकर अंजलि के भाई ने बाइक पर अपनी बहन का शव रखा और उसके ही दुपट्टे से अपनी पीठ से बांध लिया। इसके बाद पीछे अपनी छोटी बहन को बैठाया और घर की ओर निकल पड़ा। मौके पर मौजूद काफी संख्या में लोग इस घटना को देखकर हैरान रह गए। हर आदमी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को कोसता नजर आया। इन्हीं में से किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन से कुछ तस्वीरें खींची और लोकल मीडिया को भेज दी।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

बुधवार की सुबह जब संबंधित खबर और तस्वीरें प्रकाशित हुई तो उसकी कटिंग पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कुछ लिखा तो नहीं है, लेकिन इशारों इशारों में ही उन्होंने उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा पर निशाना लगा दिया है। इस समय उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री का प्रभार देख रहे उप मुख्यमंत्री प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा को सुधारने के लिए खूब काम करते नजर आ रहे हैं। आए दिन उनकी तस्वीरें भी आती हैं, लेकिन इसका कोई असर जमीन पर नजर नहीं आ रहा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular