होम / Ram Mandir Inauguration: रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या से लखनऊ तक बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, VIP मेहमानों का होगा जमावड़ा

Ram Mandir Inauguration: रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या से लखनऊ तक बनेगा ग्रीन कॉरिडोर, VIP मेहमानों का होगा जमावड़ा

• LAST UPDATED : December 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Ram Mandir Inauguration: भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या में ही नहीं प्राण प्रतिष्ठा के दिन लखनऊ से ही प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव की झलक देखने को मिल जाएगी। जिला प्रशासन अयोध्या आने वाले मेहमानों के लिए विशेष तैयारी कर रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर 7 हजार से 8 हजार मेहमान आमंत्रित किए गए हैं। ऐसे में मेहमानों के सुविधा के लिए लखनऊ से अयोध्या तक आने के मार्ग को लेकर लखनऊ से ही ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा।

जो अयोध्या तक बनाया जाएगा इस ग्रीन कॉरिडोर के जरिए यातायात को सुगम रखने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही रामनगरी आने वाले राम भक्तों के ठहरने के भी बेहतर इंतजाम अब जिला प्रशासन भी कर रहा है। जहां राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा 25000 मेहमानों के रुकने और मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी।

22 जनवरी से पहले पूरा करने का लक्ष्य  

तो वहीं अब जिला प्रशासन भी रामनगरी आने वाले मेहमानों के रुकने और उनके सेवा सत्कार की तैयारी कर रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी गेस्ट हाउस को ठीक करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मेहमानों को राम जन्म भूमि परिषर तक ले जाने और लाने को लेकर के भी योजना रचना बनाई जा रही है। रामनगरी में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बड़ी संख्या में विशिष्ट अति विशिष्ट मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा।

ऐसे में आवागमन सुचारू रहे यातायात बाधित न हो पार्किंग की बेहतर से बेहतर व्यवस्था की जा सके। इसको लेकर अब इसकी तैयारी आखिरी चरण में पहुंच चुकी है। जिसमें जिला प्रशासन ने 22 जनवरी के पहले सभी तैयारी पूरी करने का लक्ष्य रखा है।

8 हजार VVIP मेहमानों का होगा जमावड़ा

कमिश्नर अयोध्या गौरव दयाल ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आने वाले मेहमानों को ठहरने को लेकर सबसे बड़ा चैलेंज है और उन्हें मंदिर परिसर तक कैसे ले जाया जाए बड़ी संख्या में राम मंदिर ट्रस्ट ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले मेहमानों के रुकने की व्यवस्था स्वयं की है। इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से सभी गेस्ट हाउस को ठीक कराया गया है। 7 हजार से 8 हजार मेहमान प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आमंत्रित किए गए हैं।

उन लोगों को अयोध्या लाने और कैसे सुगमता तक वह अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे। कहीं कोई यातायात बाधित न हो बेहतर पार्किंग की सुविधा हो जिसको लेकर हम लोग तैयारी कर रहे हैं। कमिश्नर अयोध्या ने कहा कि लखनऊ से अयोध्या तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा। जिससे कि यातायात निर्बाध रूप से संचालित होता रहे इसका भी मंथन कर रहे हैं और हमारा प्रयास होगा कि हम इसको भी संचालित करा लें ताकि कोई भी अवरोध प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में ना हो।

ALSO READ:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से हालत नाजुक, हॉस्पिटल में भर्ती 

CG Politics: PM मोदी ने जीता सब का दिल, जब BJP के सभी बड़े नेता टेबल की ओर भागे..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox