होम / CM Yogi: हॉस्पिटल उद्घाटन के दौरान रोजगार को लेकर CM योगी का बयान, बोले- इच्छाशक्ति हो तो..

CM Yogi: हॉस्पिटल उद्घाटन के दौरान रोजगार को लेकर CM योगी का बयान, बोले- इच्छाशक्ति हो तो..

• LAST UPDATED : July 6, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराह्न सिविल लांइस के जजेज कंपाउंड के समीप अन्नपूर्णा मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद जनसमूह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य एवं चिकित्सा केंद्र सेवा के साथ बड़े स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराकर स्वावलंबन का मार्ग भी दिया है। एक 100 बेड के हॉस्पिटल के खुलने से तकरीबन 500 लोगों को रोजगार के अवसर मिलते है। ऐसे हॉस्पिटल 500 परिवारों के लिए आजीविका का साधान बनते हैं।

हॉस्पिटल बनने से लोगों को रोजगार- सीएम योगी

मुख्समंत्री योगी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा हर अस्पकाल स्वास्थ्य के उत्तम केंद्र साथ लोंगो के विश्वास और रोजगार का भी मौका देता है। अस्पतालों के निर्माण से स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन होता है। इससे मेडिकल, पैरामेडिकल और नर्सिंग में अपना करियर बनाने वाली लड़कियों और महिलाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलता है। इससे उनमें समाज और व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा होता है।

सात साल पहले का जिक्र करते हुए क्या बोले CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर गरीब व्यक्ति भी चाहता है कि उसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें। स्वास्थ्य क्षेत्र को लेकर सरकार सजग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के स्वास्थ्य के लिए कई योजनाएं बनाई हैं। आयुष्मान योजना के तहत 2019 से देश के करोड़ों लोग इस सुविधा से वंचित थे। उन्होंने कहा कि सात साल पहले तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में चिकित्सा का एकमात्र बड़ा केंद्र बीआरडी मेडिकल कॉलेज था, जो खुद बीमारू हालत में था।

ALSO READ: Mussoorie Accident: 100 मीटर गहरी खाई में गिरा अनियंत्रित वाहन, दर्दनाक में 5 लोगों की मौत, एक घायल

इच्छाशक्ति को लेकर सीएम योगी ने क्या कहा?

सीएम योगी ने कहा कि अन्नपूर्णा मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के रूप में गोरखपुर को एक नए चिकित्सा केंद्र की सौगात मिली है। इसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और परिजनों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरण लगाए गए हैं। प्रबंधन ने इन्हें चलाने के लिए प्रशिक्षित स्टाफ की भी व्यवस्था की है। इस अस्पताल का निर्माण दर्शाता है कि अगर कुछ करने की इच्छाशक्ति हो तो कोई भी काम किया जा सकता है।

ALSO READ: UP Weather: यूपी के इजिन लों में भारी बारिश का अलर्ट! जानिए अपने शहर का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox