होम / Asaduddin Owaisi को चुनाव आयोग का नोटिस, भड़काऊ भाषण का देना होगा स्पष्टीकरण, नहीं तो FIR

Asaduddin Owaisi को चुनाव आयोग का नोटिस, भड़काऊ भाषण का देना होगा स्पष्टीकरण, नहीं तो FIR

• LAST UPDATED : May 2, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Asaduddin Owaisi: देश में दो चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद बाकी चरणों की तैयारियां जोरों पर है। 25 अप्रैल को वाराणसी में PDA में रैली हुई, इस रैली में अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल शामिल हुईं। जनसभा में ओवैसी ने अपने भाषण में बीजेपी के खिलाफ ऐसा कुछ कह दिया जिसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग के सामने आपत्ति जताई। चुनाव आयोग के जांच में पाया गया कि जनसभा में असदुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ भाषण दिया है। जिसके बाद अपना दल कमेरावादी के जिलाध्यक्ष के साथ असदुद्दीन ओवैसी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

भाजपा ने लगाया आरोप

भाजपा ने आरोप लगाया है कि असदुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ भाषण दिया, जिसमें ओवैसी ने प्रधानमंत्री और बीजेपी पर झूठे आरोप लगाए और धर्म और संप्रदाय के आधार पर मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण करने और समाज को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

ALSO READ: Dinesh Pratap Singh कौन हैं? जिन्हें बीजेपी ने बनाया रायबरेली से उम्मीदवार

हैदराबाद स्थित दफ्तर भेजा गया नोटिस

जिसके बाद चुनाव आयोग ने शिकायत दर्ज कर जांच की तो मामले को सही पाया। अब चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया गया है। चुनाव आयोग ने 6 मई तक जवाब न देने पर FIR दर्ज करने की चेतावनी भी दी है। यह नोटिस चुनाव आयोग ने AIMIM के हैदराबाद स्थित दफ्तर को भी भेजा है और जल्द से जल्द स्पष्टीकरण मांगा है।

ALSO READ: Brij Bhushan Sharan Singh: BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण के बेटे को दिया टिकट, बृजभूषण का टिकट कटा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox