होम / Lucknow News: लखनऊ में लव जिहाद का मामला, मुस्लिम युवक पर एक युवती को भगाने का लगा आरोप…..

Lucknow News: लखनऊ में लव जिहाद का मामला, मुस्लिम युवक पर एक युवती को भगाने का लगा आरोप…..

• LAST UPDATED : September 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow News: लखनऊ में एक बार फिर लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है जहां घर के सामने रहने वाले मुस्लिम युवक के ऊपर नाबालिक युवती को भगाने का आरोप लगा है बता दें कि मोहन लाल गंज इलाके में एक नाबालिक बच्ची 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। एक दिन अचानक घरवालों ने उसे नमाज पढ़ता देखा तो सभी हैरान रह गए। युवती के भाई ने युवक पर आरोप लगाया कि उसकी बहन को धर्म परिवर्तन करा कर जबरन युवक भागा ले गया है। थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है, पुलिस बच्ची की तलाश में जुट गई है।

यह है मामला

पूरे मामले में युवती के भाई के मुताबिक, वह अपने परिवार के साथ ही मऊ इलाके में रहता है। मोहन लाल गंज इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय उम्र की एक नाबालिक बच्ची अपने घर से एक किलो मीटर दूरी पर स्थित एक स्कूल में कक्षा 10 में पढ़ती थी। घर में अपनी मां बाप और दो भाइयों की लाडली ये 17 वर्षीय बच्ची के जीवन में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था, लेकिन अचानक कुछ माह पूर्व उनकी बहन अजीबो गरीब हरकते करने लगी थी जैसे नमाज पढ़ना, हिजाब पहनना और हिंदू देवी देवताओं को तस्वीर घर से बार बार हटा देना।

उनका परिवार अपनी बच्ची की इन हरकतों को देख कर हैरान था, वो इसलिए क्योंकि लड़की का परिवार का धर्म हिंदू था। इसके लिए उन्होंने अपनी बच्ची को काफी समझाया लेकिन बच्ची उल्टा अपने घर वालों को ही मुस्लिम धर्म की खूबियों के बारे में बताने लगती थी। भाई के मुताबिक कुछ माह से उनकी बहन पूरी तरह मुसलमान बन चुकी थी। अब तक उन्हे इस बात का एहसास नहीं था कि आखिर उनकी बहन में ऐसा बदलाव क्यों हुआ।

लड़के के बताया फर्जी नाम  

17 सितंबर के दिन अचानक से उनकी बहन सुबह कहीं चली गई। परेशान घर वालों ने जब बच्ची के कमरे में तलाशी ली तो उसके स्कूल बैग से कई उर्दू में लिखे पत्र मिले। उसमें अमन नाम के लड़के के लिए प्रेम पत्र भी थे। पता करने पर पता चला कि उनके पड़ोस में एक लड़का कुछ दिन पहले रहने आया था जिसने अपना फर्जी नाम अमन बताया था। हालांकि वह असल में मुसलमान ही था। पीड़ित भाई ने बताया कि उसकी बहन के बैग से कई उर्दू में किताबे भी मिली है, जिसमें मुसलमान धर्म की खूबियों, निकाह, तीन तलाक को खासियत, जैसे चीजों के विषय में हिंदी में लिखा है जिसे उसकी बहन पढ़ रही थी।

भाई ने धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप

भाई का आरोप है कि पूरा मामला लव जिहाद का है मेरी बहन को बरगला कर मुस्लिम बनाया जा रहा है और युवक उसे अपने साथ भगा ले गया है। वहीं पूरे मामले में डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि थाना मोहनलालगंज में 2 दिन पहले एक एफआईआर दर्ज की गई है इसमें एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को एक युवक अमन नाम का जबरन भगाकर ले गया है हालांकि दोनों की कॉल ट्रेस की गई है अमन की लोकेशन पिछले डेढ़ महीने से कोलकाता पश्चिम बंगाल में मिल रही है वहीं युवती की लोकेशन दिल्ली में मिली है।

युवती को सकुशल लखनऊ लाया जाएगा उसके बयान दर्ज किया जाएगा। अगर जांच में धर्म परिवर्तन की बात सामने आयी तो मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Jhansi News: पुलिस वाले का घर भी नहीं बक्शा पहले रेकी , फिर लाखों का सोना और कैश लेकर हुए चोर फरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox