होम / Maharajganj News: महाराजगंज जनपद के भारत नेपाल सीमा पर नवरात्रि और विजयदशमी पर्व के लिए सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

Maharajganj News: महाराजगंज जनपद के भारत नेपाल सीमा पर नवरात्रि और विजयदशमी पर्व के लिए सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

• LAST UPDATED : October 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Maharajganj News: विजयदशमी और नवरात्रि के मद्देनजर भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है देश में किसी तरह की आतंकी गतिविधियां ना हो और त्योहारों को शांति पूर्वक मनाया जा सके इसके लिए पूरे नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है । सीमा की सुरक्षा पर लगे एसएसबी और पुलिस के जवानों द्वारा नेपाल से आने वाले सभी की तलाशी ली जा रही है ।

बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तलाशी 

त्योहारों पर किसी भी तरह की आतंकी घटनाओं को देखते हुए बॉर्डर की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा होटलों और बसों की सघन तलाशी ली जा रही । वही सीमा की संवेदनशीलता को देखते हुए डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। सोनौली सीमा को भारत नेपाल की सबसे संज्ञान सीमा मानी जाती है। सीमा पर सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है और नेपाल से आने वाले सभी लोगों की जवानों द्वारा तलाशी लेने के बाद ही उन्हें भारतीय सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। साथ ही साथ भारत नेपाल की खुली सीमा होने के कारण एसएसबी जवानो के द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox