होम / Paper Leak Case: पेपर लीक मामले का आरोपी भागा विदेश, अब होगा STF का एक्शन

Paper Leak Case: पेपर लीक मामले का आरोपी भागा विदेश, अब होगा STF का एक्शन

• LAST UPDATED : March 16, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़),Paper Leak Case: यूपी में हुए सिपाही भर्ती का पेपर लीक करने के मामले में एसटीएफ की जांच के दायरे में प्रश्न पत्र को प्रिंट करने वाले ट्रांसपोर्ट और प्रेस कंपनी भी आई है। एसटीएफ जल्द ही दोनों के खिलाफ कानूनी कर्यावाही करने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार 17 और 18 फरवरी को हुए सिपाही भर्ती का पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद प्रिंटिंग प्रेस का मिलक विदेश रवाना हो गया।

17 दिन से तलाश में जुटी एसटीएफ

17 दिन से पुलिस भर्ती के दस्तावेज लीक होने की जांच कर रही एसटीएफ उन सभी लोगों की तलाश कर रही है, जिन्हें पेपर बेचा गया था। डेटा लीक के मास्टरमाइंड, प्रयागराज निवासी राजीव नयन ने खुलासा किया है कि वह कई कोचिंग सेवा प्रदाताओं के संपर्क में था, जिन्होंने प्रतिस्पर्धी परीक्षा दस्तावेजों का खुलासा करने के बदले में उसे सैकड़ों रुपये का भुगतान किया था।

ALSO READ: Code Of Conduct: आचार संहिता क्या होती है? क्यों और कब लागू होते हैं चुनाव के नियम, जानिए यहां

कर्मचारियों की लापरवाही हुई उजागर

दूसरी ओर, इसने नियुक्ति समिति के कर्मचारियों की लापरवाही को भी उजागर किया। चूंकि प्रिंटर का चयन करने वाली समिति के कर्मचारियों ने प्रश्नों को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त सावधानी नहीं बरती थी, इसलिए प्रतिवादी ने बस वाहक के गोदाम से कागज हटा दिया, उसकी तस्वीर खींची और उसे फिर से रख दिया। गलती यह थी कि जब वह बक्सा खोला गया जिसमें से जांच से पहले दस्तावेज लिए गए थे, तो सभी सीलों की ठीक से जांच नहीं की गई थी।
ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव के इस फैसले से कांग्रेस को झटका, जानिए खबर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox