होम / Police Constable Job: पुलिस विभाग में 10वीं पास के लिए नौकरी का अवसर, बंपर पदों पर निकली भर्तियां

Police Constable Job: पुलिस विभाग में 10वीं पास के लिए नौकरी का अवसर, बंपर पदों पर निकली भर्तियां

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News(इंडिया न्यूज़) UP,Police Constable Job: पुलिस विभाग (Police Department) में सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है।
जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 5 अप्रैल तक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- UP News: PM आज गोरखपुर को देंगे करोड़ों की सौगात, 8700 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिल्यान्यास

इस पद के लिए क्या होगी योग्यता?

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 10255 पदों पर भर्ती कि जाएगी। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है और उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन एक लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद एक फिजिकल मेजरमेंट (PMT), एक फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और एक इंटरव्यू होगा, जो पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती द्वारा आयोजित की जाएगी।

फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क

सभी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 170 रुपये होगा (केवल पश्चिम बंगाल के एससी/एसटी आवेदकों को छोड़कर) सभी वर्गों को ये शुल्क देना होगा।वहीं एससी/एसटी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदक शुल्क के रूप में 20 रुपये देनें होंगे।

ये भी पढ़ें:- Cylinder Blast: लखनऊ में दर्दनाक हादसा! सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, कई घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox