होम / Samajwadi Candidates: सपा ने फिर बदला कैंडिडेट, शाहजहांपुर सीट से राजेश कश्यप का काटा टिकट

Samajwadi Candidates: सपा ने फिर बदला कैंडिडेट, शाहजहांपुर सीट से राजेश कश्यप का काटा टिकट

• LAST UPDATED : April 26, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Samajwadi Candidates: अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित शाहजहाँपुर लोकसभा सीट(Samajwadi Candidates) से समाजवादी पार्टी (सपा) ने आखिरी समय में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। ज्योत्सना गोंड को सपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है, जबकि राजेश कश्यप का नामांकन रद्द कर दिया गया है।

इस वजह से बदला उम्मीदवार

सपा ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव (Samajwadi Candidates) की घोषणा की थी और 19 मार्च को गाजियाबाद निवासी राजेश कश्यप को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन सपा नेताओं में असंतोष के मामले बढ़ने लगे और उन्होंने राष्ट्रीय नेतृत्व को पत्र भेजकर उम्मीदवार बदलने की मांग की। इसके अलावा राजेश कश्यप के जाति प्रमाण पत्र को लेकर भी सवाल उठाए गए।

ये भी पढ़ें:- UP: रायबरेली में बारातियों की कार पुलिया से टकराई, 4 की मौत-कई घायल

22 अप्रैल को राजेश कश्यप ने सपा स्थानीय कार्यकारिणी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया था और उस समय दावा किया गया था कि उन्हें पार्टी का सिंबल मिल गया है। लेकिन 24 अप्रैल को हरदोई की रहने वाली ज्योत्सना गोंड भी पार्टी नेताओं के साथ पहुंचीं और अपना नामांकन कराया। इसके बाद सपा ने उन्हें अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया। सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने कहा कि अब ज्योत्सना गोंड सपा प्रत्याशी हैं और पार्टी पूरी ताकत से उन्हें चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें:- Weather Update: यूपी में गर्मी के कहर से मिलेगी राहत, अगले 4 दिनों तक बारिस की संभावना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox