Wednesday, May 8, 2024
HomeWeather ReportWeather Update: यूपी में गर्मी के कहर से मिलेगी राहत, अगले 4...

Weather Update: यूपी में गर्मी के कहर से मिलेगी राहत, अगले 4 दिनों तक बारिस की संभावना

Weather Update: यूपी में गर्मी के कहर से मिलेगी राहत, अगले 4 दिनों तक बारिस की संभावना

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़), देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ते तापमान के बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। तापमान में गिरावट से भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि 26 से 28 अप्रैल तक उत्तर-पश्चिम भारत में बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की आशंका

IMD ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति जारी रह सकती है। वहीं, 26 से 29 अप्रैल के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 26-28 अप्रैल के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गरज और बिजली के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर पूर्व भारत में 28-30 अप्रैल को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

ALSO READ: Lok Sabha Elections Phase 2 Live: UP में सुबह 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत वोटिंग, यहां हुआ सबसे ज्यादा मतदान

उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए मौसम का पूर्वानुमान

देश के कई हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने कहा कि 28 अप्रैल को गंगीय पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों और ओडिशा के कुछ स्थानों पर भीषण लू चलने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में भी लू चलने की संभावना है। 27 अप्रैल से 3 अप्रैल तक कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और आंतरिक कर्नाटक।

मध्य भारत में मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक 26 से 29 अप्रैल के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में, 26 से 28 अप्रैल के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में और 26-27 अप्रैल के बीच मध्य भारत में गरज और बिजली के साथ बारिश की संभावना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular