होम / UP Board Result 2024: जानें कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इस वजह से हो रही देरी

UP Board Result 2024: जानें कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, इस वजह से हो रही देरी

• LAST UPDATED : April 17, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Board Result 2024: पिछले वर्ष UP के फ़तेहपुर के एक छात्रा को उत्तर पुस्तिका में पेजवार मिले अंकों का योग त्रुटिपूर्ण होने को देखते हुए यूपी बोर्ड मेधावियों की मूल्यांकित उत्तर पुस्तिकाओं को पुनः परीक्षण करा रहा है। इसके लिए क्षेत्रीय कार्यालयों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के शिक्षकों की ड्यूटी लगायी गयी है।

ये भी पढ़ेंः- Ravi Kishan पर आरोप लगाने वाली महिला पर FIR, सपा नेता का नाम भी आया

बता दें कि 55,25,308 छात्रों में से 51,99,300 छात्र हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल हुए हैं। उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 259 मूल्यांकन केंद्रों पर किया गया है। अंतिम परिणाम घोषित करने से पहले विषयवार अंकों की दोबारा जांच की जा रही है।

अंकों का हो रहा परीक्षण

यूपी बोर्ड (UP Board Result 2024) के सचिव टॉप टेन मेरिट सूची में शामिल अभ्यर्थियों और जिलेवार टॉपर विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का विषयवार मूल्यांकन करा रहे हैं। इसके बाद अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा। यह प्रक्रिया पिछले वर्षों की तुलना में तेजी से पूरी की जा रही है।

पिछले वर्ष परीक्षाफल अब तक के वर्षों में सबसे पहले 25 अप्रैल को घोषित किया गया था। लेकिन इस साल कभी तक परिणाम घोषित नहीं किए गए है। हालांकि जानकारी के मुताबिक जल्द की रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः- पॉटी करते हुए आती है तेज बदबू? आपको हो सकती ये जानलेवा बीमारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox