होम / UP Weather: यूपी में 2 दिन होगी लगातार बारिश! जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather: यूपी में 2 दिन होगी लगातार बारिश! जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी

• LAST UPDATED : March 12, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: इन दिनों यूपी में मौसम सुहावना बना हुआ है। आज भी प्रदेश में दोपहर में तेज चटक धूप निकलेगी। लेकिन मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में कल यानी 13 मार्च और 14 मार्च को लखनऊ मौसम केंद्र ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसका ज्यादातर प्रभाव पश्चिमी यूपी में देखने को मिलेगा।

तेज हवाओं के साथ ही बारिश के आसार

यहां तेज हवाओं के साथ ही बारिश के आसार हैं। इसके अलावा यूपी के दूसरे हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। प्रदेश में कहीं-कहीं तेज धूप खिलने का पूर्वानुमान है। आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा वहीं अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कहां कैसा रहेगा मौसम?

इसी प्रकार कानपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, गोरखपुर, बलिया, बहराइच और प्रयागराज सहित हमीरपुर, सुल्तानपुर और आगरा के साथ ही अलीगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस लेकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।  यानी ये कहा जा सकता है कि मार्च के दूसरे सप्ताह में ही अधिकतम तापमान 30 के ऊपर चला गया है, जिसके कारण महीने के अंत में ये तापमान और भी अधिक ऊपर जाने का पूर्वानुमान है। ऐसा ही आज यानी मंगलावर को भी पूरे यूपी में बना रहेगा। अधिकतम तापमान में इजाफा होगा तो न्यूनतम तापमान भी धीमे धीमे करके बढ़ेंगा।

ये भी पढ़ें:- UP News: यूपी में घूम रही है कनकटवा महिला! किरायेदार के कान काट गटक गई महिला

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox