होम / UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! आज इन 62 जिलों में झमाझम बारिश के आसार

UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! आज इन 62 जिलों में झमाझम बारिश के आसार

• LAST UPDATED : May 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: शुक्रवार रात को अचानक यूपी में मौसम ने करवट लिया। रात को नोएडा-गाजियाबाद में तेज हवाए चली। इसके साथ ही तेज तूफान के साथ ही धूल भरी हवाए भी चली। दिल्ली-एनसीआर समेत पश्चिमी यूपी में भयंकर तूफान आया। अचानक हुई बारिश से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन आंधी ने लोगों को परेशान कर दिया। कई दिनों से जारी गर्मी से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई।

तापमान में आई गिरावट

तापमान में गिरावट से मौसम में बदलाव आया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश में मौसम बादलमय रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलग-अलग जगहों पर बारिश और बिजली गिर सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस हफ्ते पारे का स्तर और गिर सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश और तूफान की चेतावनी पांच दिनों तक अलर्ट जी किया गया है।

ALSO READ:UP News: मुस्लिम महिलाओं ने लगवाई Modi-Yogi के नाम की मेहंदी

62 जिलों में बारिश और आंधी की अलर्ट

मौसम विज्ञान संगठन के मुताबिक, यह पश्चिम में 40 से 50 किमी और पूर्व में 30 से 40 किमी दूर होगा। तेज झोंके (तूफान) तेजी से आ सकते हैं, एक घंटे तक। मौसम विभाग ने शनिवार को काशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और सोनभद्र समेत करीब 62 जिलों में आंधी-तूफान की संभावना जताई है।

ALSO READ:दुनिया भर में मोबाइल नेटवर्क बंद हो जाएंगे! चली जाएगी बिजली, धरती की ओर आ रहा बड़ा खतरा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox