Wednesday, July 3, 2024
HomeEducationUttarakhand: फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट! आयोग ने जारी किए एडमिट...

Uttarakhand: फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट! आयोग ने जारी किए एडमिट कार्ड, पेपर लीक के बाद बदली थी तिथि

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Big Update on Forest Guard Exam) फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आयोग ने बताया नौ अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच यह परीक्षा कराई जाएंगी।

खबर में खास:-

  • फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
  • प्रदेश में 600 से अधिक केंद्रों पर फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा का आयोजन
  • भर्ती परीक्षा में 10 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे

फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

प्रदेश में एक बार फिर फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बता दें, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग 9 अप्रैल को प्रदेश में 600 से अधिक केंद्रों पर फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। जिसमे तकरीबन दो लाख से ऊपर अभ्यर्थी शामिल होंगे।

पहले 22 जनवरी को होनी थी परीक्षा

बता दें, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा पहले 22 जनवरी को होनी थी। लेकिन पटवारी-लेखपाल भर्ती पेपर लीक हो गए। जिसके चलते आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा भी रद्द कर दी थी।उसके बाद आयोग ने स्पष्ट किया था कि नई तिथि नौ अप्रैल को तय की जाएगी साथ ही भर्ती के लिए भी नया पेपर बनाया जाएगा।

अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इसी के साथ ही नौ अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच यह परीक्षा कराई जाएंगी। जिसमे में करीब दो लाख 10 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे, जो कि अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। बताते चलें की यह परीक्षा सूबे में 600 से अधिक केंद्रों पर कराई जा रही है। आयोग ने पेपर लीक रोकने को लेकर फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है।

Also Read: Champawat News: स्वास्थ्य सुविधाओं की भेंट चढ़ी 33 वर्षीय महिला, उपचार न मिलने पर मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular