Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला! उत्तराखंड के मदरसों में पढ़ाया...

Uttarakhand News: वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला! उत्तराखंड के मदरसों में पढ़ाया जाएगा रामायण और संस्कृत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: उत्तराखंड के वक्फ बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के मदरसों में अब रामायण का पाठ पढ़ाया जाएगा। जिसपर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि वक्त बोर्ड के अंतर्गत पड़ने वाले 117 मदरसो में हम बच्चों को संस्कृत पढ़ाएंगे साथ में बच्चों को रामायण का पाठ भी पढ़ाया जाएगा ताकि बच्चे अपनी संस्कृति से जुड़ सके। बच्चों को संस्कृत के साथ साथ वेद पुराण और रामायण के बारे में भी जान सकेंगे।

117 मदरसों में बच्चों को रामायण दी जाएगी शिक्षा

इससे पहले उत्तराखंड के मदरसों में बच्चों को संस्कृत पढ़ाने की भी बात हुई थी, जिसका मुस्लिम मौलानाओं ने कड़ा विरोध किया था। लेकिन इसके बाद भी मदरसों में रामायण पढ़ाने का फैसला लिया गया है। मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने घोषणा की कि उनके नेतृत्व में पढ़ने वाले 117 मदरसों में बच्चों को रामायण की पढ़ाई कराई जाएगी।

इन बयानों पर मिला रहा विरोध

जहां स्कूलों में रामायण पढ़ाने के लिए विशेष शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी और बच्चों को पुस्तक के माध्यम से श्री राम के चरित्र से परिचित कराया जाएगा। वहीं शादाब शम्स ने पहले कहा था कि भविष्य में स्कूलों में संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी। प्रतिनिधिमंडल के काज़ेमी ने स्कूलों में बच्चों को वैदिक ज्ञान देने की भी बात कही। इन बयानों पर कई आपत्तियां आई हैं, लेकिन अब जब बोर्ड रामायण की शिक्षाओं पर विचार कर रहा है, तो उन पर भी चर्चा शुरू हो गई है।

ALSO READ: 

UP News: ताजगंज में धार्मिक स्थल के करीब नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में नया मोड़, गर्भगृह को लेकर नई अर्जी दाखिल, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular