Friday, May 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttarakhand News: देवभूमि पहुंचे मुख्यमंत्री योगी का CM धामी ने किया स्वागत

Uttarakhand News: देवभूमि पहुंचे मुख्यमंत्री योगी का CM धामी ने किया स्वागत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देर शाम अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की केदारनाथ धाम की नियोजित यात्रा की तैयारी शुरू हो गई। सीएम योगी देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे आश्रय स्थल पहुंचे । जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड पहुंचे तो सरकार के मंत्रियों और बीजेपी संगठन ने उनका स्वागत किया।

सीएम योगी को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम आने का निमंत्रण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम 5:00 बजे जीटीसी हेलीपैड पर पहुंचे। वहां कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेम चंद अग्रवाल के नेतृत्व में राज्य सरकार और प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी और टिहरी सांसद और विधायकों के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान मनवीर चौहान ने गंगोत्री धाम से गंगाजल और धार्मिक चुन्नी भेंट कर उन्हें गंगोत्री और यमुनोत्री धाम आने का निमंत्रण दिया। पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने उन्हें पहाड़ी सांस्कृतिक पहचान की प्रतीक टोपी पहनाई।

गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में होंगे शामिल

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को उत्तराखंड का दौरा करने वाले हैं और केंद्रीय जिला परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। सम्मेलन में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया था। अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड में दस्तक दे दी है। आज (शनिवार) को वह गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मध्य क्षेत्र परिषद की 24वीं बैठक में शामिल होंगे।

सीएम योगी ने किये बाबा केदारनाथ के दर्शन

इस मुलाकात के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ का बाबा केदारनाथ के दर्शन करने का कार्यक्रम है। सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सीएम योगी की केदारनाथ यात्रा से पहले जिला प्रशासन, मंदिर समिति, मुख्यमंत्री सुरक्षा एवं राष्ट्रीय सुरक्षा ने संयुक्त रूप से मंदिर परिसर, हेलीपैड और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का दौरा किया। बाबा केदारनाथ के दर्शन के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ जाहिर तौर पर रुद्राभिषेक के साथ एक विशेष आरती में भी शामिल होंगे।

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, वह आज सुबह 11:15 बजे से दोपहर 1:15 बजे तक टिहरी जिले के नरेंद्र नगर स्थित वेस्टिन होटल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर 2:40 बजे नरेंद्रनगर हेलीपैड से रुद्रप्रयाग के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद 3:20 बजे केदारनाथ हेलीपैड पहुंचेगा और 3:25 बजे केदारनाथ हेलीपैड से प्रस्थान करेंगे।

सीएम योगी बद्रीनाथ धाम भी जाएंगे

केदारनाथ में रात्रि विश्राम के बाद वह अगली सुबह मंदिर में जलाभिषेक करेंगे और 8 अक्टूबर को बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। वहां वह भगवान विष्णु की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। वह धामों को और अधिक भव्य एवं दिव्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किये जा रहे ऐतिहासिक कार्यों का निरीक्षण करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड आगमन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं सहित राज्य के सभी लोगों में उत्साह का माहौल है।

Also Read: Horoscope: इन राशियों के लिए आज का दिन भारी, जानें कैसे बरतें सावधानी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular