Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: जोशीमठ में भू-धंसाव से प्रभावित लोगों को राहत, बेघर परिवारों...

Uttarakhand News: जोशीमठ में भू-धंसाव से प्रभावित लोगों को राहत, बेघर परिवारों को मिली और इतने दिन की मोहलत

- Advertisement -

Joshimath Landslide: जोशीमठ में भू-धंसाव से बेघर हुए परिवारों को होटलों या अस्थायी शिविरों से नहीं हटाया जाएगा। जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर निर्णय लेते हुए शासन ने समय सीमा को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। साथ ही होटल, लॉज इत्यादि के 100% भुगतान के निर्देश दिए गए हैं।

लैंडस्लाइड बढ़ने के बाद जनवरी के पहले हफ्ते से ही लोगों को होटलों-धर्मशालाओं और किराये के मकानों में ठहराया गया है। वर्तमान में नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न होटल, धर्मशालाओं और होम स्टे में 181 परिवार के 694 सदस्य रह रहे हैं।

खबर में खास:- 

  • होटल मालिकों को प्रति कमरा 950 रुपये किराया
  • 31 मार्च थी अंतिम तरिख
  • 30 अप्रैल तक समय सीमा बढ़ाए जाने का किया था अनुरोध

प्रशासन की तरफ से ये व्यवस्थाए

सरकार इसके बदलें में होटल मालिकों को प्रति कमरा 950 रुपये किराया दे  रही है। जो भी लोग किराये के मकानों में रह रहे हैं, उन्हें 5 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जा रहे हैं। साथ ही प्रशासन की तरफ से खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है।

31 मार्च थी अंतिम तरिख

सरकार ने होटलों में आपदा प्रभावित लोगों के ठहरने की व्यवस्था 31 मार्च तक की थी। अंतिम तारीख पास आते ही होटल मालिक की ओर से चारधाम यात्रा को देखते हुए कमरे खाली कराए जाने का दबाव बनाया जा रहा था। जिस पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की ओर से शासन को पत्र लिखकर होटल में रह रहे प्रभावितों के लिए 30 अप्रैल तक समय सीमा बढ़ाए जाने का अनुरोध किया गया था। जिसे शासन ने मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, इन क्षेत्रों में बर्फबारी

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular