Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र में छात्र-छात्राओं को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश, आमजन...

Uttarakhand News: हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र में छात्र-छात्राओं को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश, आमजन भी हर बुधवार उठा सकेंगे लाभ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तराखंड में संस्कृति विभाग के गढ़ी, नींबूवाला स्थित हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र का अब समान्य लोगों भी लाभ उठा सकेंगे। विभाग ने आडिटोरियम, कलादीर्घा, रंगशाला, कांफ्रेंस हाल व संग्रहालय में प्रवेश शुल्क जारी कर दिया है।

नि:शुल्क छात्र-छात्राओं का प्रवेश?

खबर में खास ये है कि संग्रहालय में छात्र-छात्राओं को प्रवेश नि:शुल्क रहेगा, वहीं प्रत्येक बुधवार को आमजन भी बगैर शुल्क दिए यहां घूम सकेंगे। करीबन 63 करोड़ की लागत से 12203 वर्ग मीटर के क्षेत्र में विकसित इस केंद्र में मार्डन ध्वनि वाला 825 दर्शक क्षमता वाला सभागार, राज्य स्तरीय संग्रहालय, म्यूजियम, प्रदर्शनी गैलरी, मीटिंग हाल व लाइब्रेरी है।

इस माह के लिए तीन से चार बुकिंग एडवांस में मिली

12 जुलाई को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हिमालयन सांस्कृतिक केंद्र की संचालन समिति की बैठक के बाद समिति ने इस केंद्र व राज्य सरकार के विभिन्न विभाग, शैक्षणिक संस्थान, अर्द्ध शासकीय विभाग, निजी संस्था, व्यावसायिक संगठन आदि को उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न दर निर्धारित हुई हैं। संस्कृत विभाग की निदेशक बीना भट्ट ने कहा कि आमजन को भी इसकी सुविधा मिल सके इसलिए शुल्क जारी किया गया है। बताया कि इस माह के लिए तीन से चार बुकिंग एडवांस में विभाग को मिल चुकी हैं।

संस्कृति विभाग द्वारा निर्धारित किया गया शुल्क

नाम – समयावधि – निर्धारित शुल्क (रुपये में)

प्रेक्षागृह – एक दिन – एक लाख

रंगशाला – तीन दिन – 10 हजार

कलादीर्घा – तीन दिन – 10 हजार

कांफ्रेंस हाल – एक दिन – 25 हजार

ये भी पढ़ें:- Laksar News: लक्सर के निजी अस्पताल में लोगों की भीड़ द्वारा तोड़फोड़, मौके पर पहुंची पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular