Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षक कर्मचारी दिल्ली...

Uttarakhand News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षक कर्मचारी दिल्ली को हुए रवाना, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Demand For Restoration Of Old Pension: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चंपावत जिले के सैकड़ो  शिक्षक व कर्मचारी शनिवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आवाहन पर एनएमओपीएस के बैनर तले प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह बोहरा व एनएमओपीएस के जिला अध्यक्ष गोविंद सिंह मेहता के नेतृत्व में दिल्ली को रवाना हुए। सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाल न करने पर शिक्षक व कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश है।

रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर करेंगे प्रदर्शन

प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद बोहरा व एनएमओपीएस जिला अध्यक्ष गोविंद सिंह मेहता ने कहा राष्ट्रीय कार्यकारणी के आह्वान पर दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार एक अक्टूबर को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर देशभर से आए हुए लाखों शिक्षक को कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे।

हमारे बुढ़ापे का सहारा है पेंशन- कर्मचारी

सरकार को कर्मचारियों की ताकत का एहसास दिलाएंगे। वहीं आक्रोसित शिक्षक व कर्मचारियों ने कहा पेंशन हमारा अधिकार है तथा हमारे बुढ़ापे का सहारा है। जिसे बंद करना कर्मचारियों व शिक्षकों के साथ अन्याय है। कर्मचारियों ने कहा सरकार अपने एमएलए व एमपी को पेंशन देती है और जो शिक्षक व कर्मचारी जीवन भर जनता व सरकार की सेवा करते हैं। उनकी पेंशन बंद कर दी गई। वहीं जिले के शिक्षक व कर्मचारी नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा अगर सरकार उनकी पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है तो इसका खामियाजा 2024 में भुगतने के लिए तैयार है।

सरकार के लिए क्या कहा?

उन्होंने कहा जब-जब कर्मचारियों पर जुल्म हुए कर्मचारियों ने सरकारों के तख्ते पलट दिए। भाजपा सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा इस बार लड़ाई आर पार की होगी देश भर के सभी कर्मचारी व शिक्षक एक बार फिर से सरकार से विनती करते हैं। उन्हें उनका हक व बुढ़ापे का सहारा दिया जाए अन्यथा सरकार अंजाम भुगतने को तैयार रहे। उन्होंने कहा शिक्षक व कर्मचारी बरसो से सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं पर सरकार के द्वारा उनकी मांग को अनदेखा किया जा रहा है।

ALSO READ: 

UP Politics: लोकसभा चुनावों को लेकर BSP की अहम बैठक, इंडिया और एनडीए गठबंधन पर मायावती ने साधा निशाना, कही ये बात

Up Politics: उत्तर प्रदेश में कृषि कुंभ 2.0 को वैश्विक समारोह बनाने के लिए तैयारियां तेज, सीएम योगी ने दिए आदेश 

Gyanvapi Update: ज्ञानवापी मामले में पूरी हुई सुनवाई, व्यासजी के तहखाने पर 4 अक्टूबर लिया जाएगा निर्णय, जानें आज क्या हुआ?

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular