Thursday, May 16, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: खाई में गिरने से ग्रामीणों की मौत, ग्रामीणों ने खराब...

Uttarakhand News: खाई में गिरने से ग्रामीणों की मौत, ग्रामीणों ने खराब सड़क को बताया जिम्मेदार, पोस्टमार्टम हाउस के बाहर किया प्रदर्शन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: चंपावत जिले के जनकांडे क्षेत्र में सीलिंग लड़ी सड़क में शनिवार रात 9:00 बजे के लगभग लोहाघाट से अपने घर जा रहे। लड़ीगांव निवासी खीम सिंह 43 वर्ष की सड़क से फिसल कर 150 मीटर गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने खाई में उतरकर घायल को बाहर निकाला तथा लोहाघाट अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई। वही ग्रामीणों ने खराब सड़क को हादसे का जिम्मेदार बताया रविवार को एसआई हरीश प्रसाद के द्वारा लोहाघाट मे मृतक खीम सिंह का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम की कार्यवाही करी गई। वहीं खीम सिंह की मौत से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ग्राम प्रधान दीपक सिंह व ग्रामीणों ने बताया गांव की सड़क काफी बदहाल स्थिति में है। इस स्थान में खाई में गिरने से चार ग्रामीणों की मौत हो चुकी है।

शिकायत के बाद भी नही लिया गया संज्ञान

ग्राम प्रधान ने कहा ग्रामीणों के द्वारा सड़क सुधारीकरण और डामरीकरण की मांग सीएम से लेकर डीएम तक करी गई। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी समस्या बताई गई पर कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान ने कहा सीएम पोर्टल में शिकायत की गई लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया। वहीं सड़क सुधारीकरण और डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर प्रदर्शन किया।

दुर्घटनाओं को लेकर प्रशासन में आक्रोश

प्रदर्शन में गांव की महिलाएं भी शामिल रही ग्रामीणों ने कहा चार मोत होने के बाद भी शासन प्रशासन के द्वारा संज्ञान नहीं लिया जा रहा अब गुहार भी लगाए तो किसके पास लगाए सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने कहा शायद शासन प्रशासन को अभी और मौतो का इंतजार है। ग्रामीणों ने इस दुर्घटना के लिए शासन प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। वही इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों के द्वारा मृतक के परिजनों को मुआवजा देने तथा दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में रेलिंग लगाने की मांग की गई। मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं खीम की मौत से परिवार व गांव में कोहराम मचा हुआ है।

ALSO READ: Azamgarh News: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में हुई जमकर मारपीट, दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल, आरोपियों के खिलाफ कठोर करवाई की जाएगी- एसपी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular