Monday, July 8, 2024
HomeमनोरंजनUttarakhand Politics: सरकारी संपत्तियों पर बनी मजार तोड़ने पर राजनीति गरमाई, कांग्रेस...

Uttarakhand Politics: सरकारी संपत्तियों पर बनी मजार तोड़ने पर राजनीति गरमाई, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहां- विफलताओं को छुपाने के लिए सरकार..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Politics(उत्तराखंड): उत्तराखंड में सरकारी संपत्तियों पर बनी मजारों को तोड़ने के कार्रवाई के बीच कांग्रेस अब भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए सरकार इस तरह के कार्य कर रही है।

जिससे कि वह खुद को हिंदू हितैषी साबित कर सके वहीं अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने राज्य सरकार के इस कदम का जोरदार स्वागत करते हुए दूसरे प्रदेशों को सीएम धामी से सबक लेने की बात कही है।

सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज

उत्तराखंड में इन दिनों अलग ही माहौल है। हरिद्वार जिले में सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज की जा रही हैं। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिन पूर्व राज्य भर में सरकारी संपत्तियों और जंगलों में बीते कुछ सालों में बनी मजारों को तोड़ने के आदेश दिए थे… सीएम के आदेश मिलते ही हरकत में आई प्रशासनिक मशीनरी ने हुक्म की तामील करते हुए अब तक करीब दर्जन भर धार्मिक निर्माण जमीदोज कर दिए हैं। भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हुई यह कार्रवाई कांग्रेस को अखर रही है। उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इसके लिए राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रमोद कृष्णम का कहना है कि चारधाम यात्रा की तैयारियों और जोशीमठ पुनर्निर्माण जैसे मुद्दों पर विफल भाजपा सरकार इस तरह की कार्रवाई करके जनता का ध्यान बांट रही है।

आचार्य  प्रमोद कृष्णम, राष्ट्रीय प्रवक्ता, कांग्रेस

उधर सरकार की इस कार्रवाई से संतों में जबरदस्त खुशी है। संतों ने दूसरे राज्यों को भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से सबक लेकर ऐसी कार्रवाई करने की बात कही है। संतों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद ने तो यहां तक कह दिया कि उत्तराखंड को कश्मीर बनाने की कुछ लोगों की साजिश विफल कर दी है सीएम धामी ने।

महंत रविन्द्र पुरी, अध्यक्ष, अखाड़ा परिषद

सरकारी सर्वे की माने तो उत्तराखंड गठन के बाद से पिछले दो दशकों में देवभूमि में जंगलों और सरकारी संपत्तियों पर धार्मिक निर्माण की आड़ में कई कब्जे हुए हैं.. नींद टूटने के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की शुरुआत की… कुछ दिनों बाद ही लोक सभा चुनाव हैं… ऐसे में कांग्रेस को सरकार के कदम की यह टाइमिंग रास नहीं आ रही… फिलहाल हरिद्वार में भारी विरोध के बीच धार्मिक स्थलों पर JCB जमकर गरज रही है।

ALSO READ: BREAKING: ‘हनुमान चालीसा’ को लेकर सीएम धामी ने कहां- वे सिर्फ दिखावे के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular