Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsUttarakhand: कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघों का आतंक! मजदूरों को बनाया निवाला

Uttarakhand: कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघों का आतंक! मजदूरों को बनाया निवाला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Tiger Terror In Corbett National Park: विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल में बाघों के हमलावर होने से कोर्बेट प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। एक बार फिर टाइगर ने एक मज़दूर को अपना निवाला बना लिया है इससे पूर्व भी 12 नवंबर को एक मज़दूर को अपना निवाला बनाया था । कोर्बेट प्रशासन ने एक बाघ को ट्रेंकुलाइज कर तो लिया है लेकिन यह कहना बहुत मुश्किल है कि यह वही बाघ है जिसने दोनों घटनाओ को अंजाम दिया। इसके लिए कोर्बेट प्रशासन DNA जांच करवा रही है।

इस महीने की ये दूसरी घटना

गौरतलब है कि कॉर्बेट नेशनल पार्क में मजदूरी का कार्य कर रहे मजदूर को एक बार फिर बाघ ने अपना निवाला बना लिया है। यह इस महीने में यह दूसरा मामला है जब बाघ ने मजदूर को अपना निवाला बनाया है। इसी महीने 12 नवंबर को एक मज़दूर को भी बाघ ने अपना निवाला बनाया था। और सबसे ज़्यादा चिंता की बात  यह है की सुरक्षा कर्मियों के सामने बाघ ने दोनों मज़दूरो को अपने निवाले बनाये जिससे कोर्बेट के सुरक्षा कर्मियों की मजदूरो की सुरक्षा की पोल भी खुल गयी है।

बाघ को भेजा गया रेस्क्यू सेंटर

कोर्बेट प्रशासन ने एक बाघ को चिन्हित कर ट्रांकुलाइज़ कर ढेला रेस्क्यू सेंटर मे भेज दिया है। लेकिन सवाल कोर्बेट प्रशासन पर खड़ा होता है की 12 नवंबर वाली घटना से सीख क्यों नहीं ली गयी और अब सुरक्षा मे क्यों चूक हुई की सुरक्षा कर्मियों की नज़रो के सामने से कैसे बाघ ढिकाला परिसर की सोलर फैंसिंग की सफाई करते मज़दूर को उठाकर ले गया।

ALSO READ: 

मेट्रो पुल के नीचे अश्लीलता! स्कूल की दो लड़कियां और एक लड़का करते दिखे गंदी हरकते, VIDEO वायरल   

UP Crime: इस्लाम के ‘अपमान’ पर काटी गर्दन, UP पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular