Monday, May 20, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,...

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, खराब मौसम को देखते हुए पांच जिलों में स्कूल बंद   

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। आज भी प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश होने के आसार है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की आशंका है। अल्मोड़ा, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी वर्ष हो सकती है। वहीं, तीन-चार घंटे की बारिश में ही तेज आंधी-तूफान की भी संभावना है।

इन पांच जिलों में भारी बारिश के कारण बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए आज यानी 10 अगस्त को बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी और चमोली जिले के सभी विद्यालयों की छुट्टी घोषित की  है।

प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट 

बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र ने बागेश्वर और चंपावत के अधिकतर हिस्सों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के आसार जताए हैं। जबकि, अन्य जिलों में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।  इसके अलावा अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

भूस्खलन के कारण लगातार घट रही श्रद्धालुओं की संख्या

उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश के कारण चारधाम यात्रा की रफ्तार धीमी पड़ गई हैं। लागातार हो रहे भूस्खलन के कारण श्रद्धालुओं की संख्यां में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं। वहीं, प्रशासन द्वारा भी सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को धाम के लिए रवाना किया जा रहा है। दूसरी तरफ यमुनोत्री धाम में भी पैदल रास्ते पर जोखिम भरी आवाजाही हो रही है।

ये भी पढ़ें:- Haldwani flood: हल्द्वानी में बारिश के कारण भारी नुकसान, 6 मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त, जिलाधिकारी ने क्षेत्र का लिया जायजा

Fire Robot News: अब आग पर काबू पाना होगा आसान, दिल्ली के बाद नोएडा में भी नजर आएगा Fire robot, जानें क्या है विशेषताएं 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular