Monday, July 8, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand Weather News: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बर्फीले तूफान...

Uttarakhand Weather News: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बर्फीले तूफान की दी चेतावनी, जिला प्रशासन भी अलर्ट

- Advertisement -

Uttarakhand Weather News: (9Meteorological Department warns of snow storm in next 24 hours): मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चार जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जिलों में अगले 24 घंटे तक बर्फीले तूफान का खतरा बताया है। इस तूफान की संभावना 3000 मीटर से ऊपरी के इलाकों में है। ऐसे में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम अलर्ट मोड पर है।

अफवाहें ना फैलाएं

उत्तराखंड के चार जिले चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में 3000 मीटर से ऊपर के क्षेत्रों में मौसम विभाग द्वारा हिमस्खलन की चेतावनी दी गई। इसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने स्पष्ट किया कि डीजीआरई चंडीगढ़ द्वारा क्षेत्र विशेष की बर्फबारी, मौसम आदि की रेगुलर मॉनिटरिंग की जाये। इस संबंध में लोगों से अपील की गई है कि किसी प्रकार की अफवाहें ना फैलाएं।

also read- https://indianewsup.com/up-mlc-result-2023-bjp-made-a-hat-trick-of-victory-in-kanpur-graduate-seat/

हेलीकॉप्टर भी स्टैंड बाय पर है

बदले मौसम के चलते राजधानी (देहरादून) में ठंड का असर कम होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक यहाँ गुरुवार को पुरे दिन अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री अधिक था। वहीं बात न्यूनतम तापमान की करे तो सामान्य से दो डिग्री अधिक 9 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के हिसाब से आगामी कुछ दिनों में तापमान और बढ़ सकती है। वहीं अलर्ट को देखते हुए एक हेलीकॉप्टर भी स्टैंड बाय पर रखा गया है।

जिला प्रशासन भी अलर्ट

उत्तराखंड में फरवरी माह में बारिश सामान्य से कम होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस माह में सिर्फ 3 दिन बारिश होने की सम्भावना है। मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी में अधिकांश हिस्सों में सामान्य से कम रहेगा न्यूनतम तापमान रहने की संभावना है। इस सब बातो को ध्यान में रख कर जिला प्रशासन को भी अलर्ट मोड पर है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular