Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand Weather: बदरीनाथ-केदारनाथ में हुई बारिश, पहाड़ों पर गिरी बर्फ, बदला मौसम

Uttarakhand Weather: बदरीनाथ-केदारनाथ में हुई बारिश, पहाड़ों पर गिरी बर्फ, बदला मौसम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Uttarakhand Weather: मौसम का मिजाज़ कुछ बदला सा नज़र आ रहा है, जहा जमीनी इलाको में धुप का कोहराम छाया है वहीँ पहाड़ो पर हो रही है झमाझम बारिश। बद्रीनाथ और केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से मौसम ठंडा हो गया है। पहाड़ियों पर घना कोहरा छाया हुआ है।

गिरी बर्फ पहाड़ों में

केदारनाथ में रविवार को शाम को मध्यम बारिश हुई, जबकि ऊंची चढ़ाई पर आया सीजन का पहला हिमपात, जिससे केदारपुरी में ठंड बढ़ गई है। सुबह से ही धाम में मौसम सुहाना था। दिन के साथ-साथ तेज धूप के बीच धाम में यात्रा का उल्लास बढ़ रहा था। दोपहर के बाद धाम में हल्के बादल छाये लगे थे।

ये भी पढ़ें: तेज पत्ते के ये रहस्यमयी उपाय बदल सकते हैं आपकी पूरी जिंदगी

बदरीनाथ धाम में रविवार शाम को धूप होने से मौसम ठंडा हो गया।​​ हिमालय की धरती पर घना कोहरा छा गया। शाम छह बजे के बाद केदारनाथ में मध्य वर्षा शुरू हुई, जो आधे घंटे तक बरसती रही, जबकि चोराबाड़ी, वासुकीताल, दुग्ध गंगा के ऊपरी भाग पर भयंकर हिमपात हुआ।

CEO योगेंद्र सिंह ने बताया ये…

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ योगेंद्र सिंह ने बताया कि केदारनाथ में शाम के समय ऊपरी ऊंचाई पर हिमपात होने से ठंड बढ़ गई है। दूसरी ओर, जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग सहित जनपद के अन्य क्षेत्रों में दिनभर मौसम साफ रहा और चटक धूप खिली रही।

ये भी पढ़ें: Modi oath ceremony: पीएम मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में शपथ लेने वाले जितिन प्रसाद कौन?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular