Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Update: प्रदेश में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी, दोपहर से...

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी, दोपहर से केदारनाथ में लगातार बर्फबारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में आज(सोमवार) को मौसम ने एक बार फिर करबट ले ली हैं। राजधानी दून में बादल और धूप के बीच आंख में चोली जारी हैं। वहीं दोपहर के बाद केदारनाथ में बर्फबारी हुई। इसके साथ ही दोपहर के बाद चमोली में भी मौसम खराब हो गया। मसूरी में भी बादल छाए हुए हैं और उसके साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं।

मैदान से लेकर पहाड़ तक बादल

ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मैदान से लेकर पहाड़ तक बादल मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी सोमवार को वर्षा-बर्फबारी और ओलावृष्टि के आसार हैं। जबकि, निचले क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ही आंधी चलने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में कहीं-कहीं बिजली चमकने के भी आशंका है।

एक जून तक येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 29 मई से एक जून तक पर्वतीय इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों से लेकर मैदानों तक लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कुछ जगहों में तेज बौछारें और बिजली चमकने के साथ झोंकेदार हवाएं चल चकती हैं। इसके साथ ही इन हवाओं की गति 70 से 80 किमी प्रति घंटा हो सकती है। वहीं, नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। यहां 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चलेंगी।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘कृपया सभी लोग सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। साथ ही मौसम विभाग की ओर से चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Mussoorie News: फोटो खिचाना युवक को पड़ा महंगा! बाइक के साथ गिरा खाई में, युवक की मृत्यु

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular