Monday, July 8, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Update: बड़ी खबर! प्रदेश में 9 जून तक पहुंचेगा मानसून,...

Uttarakhand Weather Update: बड़ी खबर! प्रदेश में 9 जून तक पहुंचेगा मानसून, पढ़ें अपडेट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में सोमवार के दिन की शुरुआत राज्य के कुछ क्षेत्रों में बादल और उमस देखने को मिला। साथ ही प्रदेश के 6 जिलों में आज कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली, अल्मोड़ा, और पिथौरागढ़ जिले के कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश और बिजली चमक चमकने की आशंका जताई है। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम साफ रहने के आसार है।

इन क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने आज 12:00 बजे से लेकर दोपहर के 3:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए, राज्य के उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, चमोली और बागेश्वर पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश गरज चमक के साथ वारिश हो सकती है।

15 जून तक तापमान होगी वृद्धि

मौसम विज्ञान की मानें तो 15 जून तक उत्तराखंड में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगा। इस बार उत्तराखंड़ में 4-5 दिन देरी से आएगा। मौसम विभाग की मानें तो  राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य के पास है और 12 जून के आसपास कुछ स्थानों पर धीरे-धीरे बढ़ने तथा सामान्य से 4 से 6 डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुंचने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।

हिमालयी क्षेत्रों में सामान्य बारिश चमक के साथ

मौसम विभाग के अनुसार उच्च हिमालयी क्षेत्रों में सामान्य बारिश चमक के साथ हो सकती हैं। 9 जून तक प्रदेश के उत्तरकाशी राज्य, चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, एवं पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात चमक के साथ होने की संभावना है। साथ ही बाकी के अन्य राज्यों में मौसम शुष्क रहेगा।

ये भी पढ़ें:- Benefits Of Hing: हींग खाने से होते है ये सेहतमंद फायदे, जानें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular