Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsUttarkashi Breaking: उत्तरकाशी में महसूस हुए तेज भूकंप के झटके, जानें कितनी...

Uttarkashi Breaking: उत्तरकाशी में महसूस हुए तेज भूकंप के झटके, जानें कितनी रही तीव्रता  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarkashi Breaking: प्रदेश के उत्तरकाशी में मंगलवार के दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए। स्थानीय लोगों के अनुसार शाम करीब 4 बजकर 56 मिनट पर भूकंप के तेज झटका महसूस हुआ। जब रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता मापी गई तो भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी थी। वहीं, भूकंप का केंद्र जमीन से पांच किमी नीचे था। जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय समेत मनेरी क्षेत्र में भूकंप का झटका महसूस किया गया। जिसमें जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील इलाका

भूकंप विज्ञानियों के अनुसार उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है। प्रदेश का ज्यादातर श्रेत्र भूकंप के लिहाज से जोन चार और पांच में हैं। जिसके कारण भूकंप की घटनाएं यहा बार बार देखने को मिल रही हैं।

ALSO READ: Ghosi Bypoll 2023: ओम प्रकाश राजभार ने सपा नेता अखिलेश यादव पर साधा निशान, कहा- दूल्हे के साथ बाराती भी तो अच्छे होने चाहिए

National Sports Day: खेल दिवस के मौके पर राष्ट्रीय खेल दिवस का शुभरंभ करने पहुचें सीएम धामी, धामी सरकार ने पदक विजेताओं को किया सम्मानित

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular