Wednesday, May 15, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों की अस्पताल से पहली तस्वीर...

Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे मजदूरों की अस्पताल से पहली तस्वीर आई सामने, दिखे ऐसी हालत में, Photos वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में तकरीबन 17 दिन से फंसे सभी 41 श्रमिकों को मंगलवार को रेस्कीयू कर लिया गया। उत्तराखंड के सीएम पुष्कार सिंह धामी के मुताबिक 60 मीटर के बचाव शॉफ्ट में स्टील के पाइप से इन मजदूरों को बिना पहिये वाली स्ट्रेचर से बाहर निकाला। सूरंग से निकालने के बाद सभी को टनल के पास बनाए गए अस्थाई हॉस्पिटल में ले जाया गया।

मजदूरों के चेहरे पर मुस्कान

हॉस्पिटल से मजदूरों की खाना खाते हुए की कुछ फोटोज वायरल हुई हैं। तस्वीरों में मजदूरों के चेहरे पर मुस्कान देखी जा सकती है। सभी मजदूर हॉस्पिटल में खुश नजर आ रहे हैं और सुकून के साथ खाना खा रहे हैं। बीते 17 दिनों के बाद मजदूरों के लिए ये सबसे सुखद पल है। रेस्क्यू टीम ने बताया कि मजदूरों को एक-एक करके 800 मिमी के उन पाइपों से बनाए गए रास्ते से बाहर निकाला गया इन सभी सुरंग में फैल 60मीटर मलबे में ड्रिल के अंदर डाला गया था।

लोगों ने फोड़े पटाखे

श्रमिकों को बाहर निकालने के बाद सुरंग के बाहर खड़ी एंबुलेंस के जरिए उन्हें सिलक्यारा से 30 किलोमीटर दूर चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाया गया। जहां श्रमिकों के लिए 41 बिस्तर का वार्ड तैयार रखा गया था। जिसमें मजदूरों को बाहर निकलने पर वहां खुशी का माहौल था। लोगों ने एक दूसरे को गले लगाया। कुछ लोगों ने पटाखे भी फोड़े। सुरंग के बाहर कुछ लोगों ने हर हर महादेव और भारत माता जय के नारे लगाए। वहीं, लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी और धार्मिक के प्रशंसा में भी नारे लगाए।

ALSO READ: 

उत्तरकाशी से अच्छी खबर! सुरंग की मैनुअल खुदाई में तेजी, अंदर फंसे मजदूरों से सिर्फ 5 मीटर की दूरी 

मद्रास सैपर्स की कहानी, जो चूहे के तरह बिल में घुस कर बचाएंगे 41 जिंदगियां 

UP News: मुस्लिम विधायक के मंदिर में प्रवेश पर बवाल! हिंदू संगठनों ने किया ये काम

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular