Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi Tunnel Rescue: PM मोदी ने टनल से आए सभी श्रमिकों से...

Uttarkashi Tunnel Rescue: PM मोदी ने टनल से आए सभी श्रमिकों से फोन पर की बातचीत, लिया मजदूरों का हाल-चाल  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी टनल में पिछले 17 दिनों से फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया है। इस बचाव अभियान के बाद सभी के चेहरों पर खुशी की लहर आ गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने श्रमिकों को शुभकामनाएं दी हैं और इस अभियान में जुटे सभी कर्मियों का ढेर सारा आभार व्यक्त किया है। टनल से बाहर आए सभी श्रमिकों को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने की मजदूरों से बातचीत

अब इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी श्रमिकों से बातचीत की है। उन्होंने फोन कॉल कर सभी मजदूरों से उनका हाल-चाल पूछा। साथ ही साथ पीएम ने भरोसा दिलाया कि उन्हें अब हर तरह की सहायता प्रदान की जाएगी। वहीं उत्तराखंड के सीएम ने सभी 41 मजदूरों के लिए एक-एक लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया था। टनल से निकले सभी मजदूरों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने माला पहनकर स्वागत किया।

रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता भावुक करने वाली- पीएम मोदी

रेस्क्यू के सफल होने पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता ने हर किसी को भावुक कर दिया है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आपका शौर्य और धैर्य ने हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि यह अत्यंत संतुष्ट की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारी यह सभी साथी अपने प्रिय जनों से मिल सकेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौती पूर्ण समय में जी संयम और साहस का परिचय दिया है, इसकी जितनी भी सराहना की जाए वह काम है। मैं इस बचाव अभियान में जुड़े सभी लोगों के जब्बे को सलाम करता हूं। उनकी बहादुर और संकल्प शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

ALSO READ: 

उत्तरकाशी से अच्छी खबर! सुरंग की मैनुअल खुदाई में तेजी, अंदर फंसे मजदूरों से सिर्फ 5 मीटर की दूरी 

मद्रास सैपर्स की कहानी, जो चूहे के तरह बिल में घुस कर बचाएंगे 41 जिंदगियां 

UP News: मुस्लिम विधायक के मंदिर में प्रवेश पर बवाल! हिंदू संगठनों ने किया ये काम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular