Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttrakhand: सैलानियों के लिए RTPCR टेस्ट ज़रुरी? कोरोना को लेकर धामी सरकार...

Uttrakhand: सैलानियों के लिए RTPCR टेस्ट ज़रुरी? कोरोना को लेकर धामी सरकार की देखें योजना

- Advertisement -

Uttrakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttrakhand)। क्रिसमस का त्योहार और न्यू ईयर का मौका पास ही है। क्रिसमस और न्यू ईयर मनाने के लिए लोग कई तरह की प्लानिंग कर रहे हैं। साथ ही अलग-अलग शहरों में घूमने जाने का भी प्लान बनाया जा रहा है। क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर यूपी और दिल्ली सहित उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों की लिए कोरोना जांच कराना ज़रुरी है या नहीं, इस पर सरकार ने अपनी गाइडलाइन जारी कर दी है।

आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं
स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने कहा है कि उत्तराखंड में सैलानियों का आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं है। यदि किसी को कोरोना के लक्षण महसूस होते हैं तो वह अपनी कोविड-19 जांच करा सकता है। पर्यटकों को घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने प्रदेशवासियों और पर्यटकों से अपील की है कि वे भीड़भाड़ वाले इलाकों में कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

अस्पतालों में कोविड नियमों का हो पालन
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएमओ डॉ मनोज उप्रेती ने देहरादून के अस्पतालों में कोविड नियमों का पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मरीज़ों, तीमारदारों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिग अनिवार्य है। साथ ही नजला, जुखाम, खांसी, बुखार होने पर कोरोना जांच कराने को कहा।

यह भी पढ़ें: UP: प्लंबर के बेटे ने दुनिया की सबसे बड़ी मेजिकल डिग्री प्राप्त कर बढ़ाया माता-पिता का मान, संघर्ष से भरा रहा सफर

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular