Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडVikas Nagar News: बिन्हार क्षेत्र के चहुमुखी विकास की मांग के लिए...

Vikas Nagar News: बिन्हार क्षेत्र के चहुमुखी विकास की मांग के लिए जनप्रतिनिधि के प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम धामी से मुलाकात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Vikas Nagar News: बिन्हार ग्राम्य विकास समिति व जन-प्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने बिन्हार क्षेत्र के चहुमुखी विकास करने की मांग को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की और समस्याओं का ज्ञापन सौंपा। बीते शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष मीता सिंह व खजान नेगी की अध्यक्षता में बिन्हार क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिले। इस दौरान समिति के अध्यक्ष डीएस पुंडीर के नेतृत्व में सीएम पुष्कर सिंह धामी को अपना मांग पत्र सौंपा।

लंबे समय से इनकी मांग 

समिति के अध्यक्ष ने मांग की कि मदरसू से कांडोई के लिए स्वीकृत मोटर मार्ग के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। भूमि के बदले भूमि उपलब्ध कराई जाए तथा प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्य के आदेश दिए जाएं। वहीं लांघा-मटोगी मार्ग की वित्तीय स्वीकृति दिलाई जाए।

बिन्हार को राज्य स्तर पर ओबीसी का दर्जा दिया गया है, लेकिन केंद्र सरकार ने 2012 से अभी तक ओबीसी का दर्जा नहीं दिया गया है। साथ ही मटोगी से भद्रराज तक 1750 मीटर रोपवे व ट्रेकिंग रूट की स्वीकृति दी जाए और बिन्हार क्षेत्र को पर्यटन हब से जोड़ा जाए।

व्यासी परियोजना के तहत 200 यूनिट मुफ्त बिजली की मांग

व्यासी परियोजना से बिन्हार को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाए। व्यासी परियोजना में स्थानीय ग्रामीणों को प्राथमिकता के आधार पर कार्य दिए जाएं। जिन्होंने पहले कार्य किए हैं, उनका शेष भुगतान यूजेवीएनएल तथा एनपीसीसी से शीघ्र कराया जाए। प्रतिनिधिमंडल ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मांग की कि बिन्हार की ग्राम पंचायत मदरसू के जाखन गांव ने जो प्राकृतिक आपदा झेली। उसकी क्षतिपूर्ति, विस्थापन और हानि की भरपाई शीघ्र की जाए। प्रभावितों को सरकार विशेष पैकेज दे। सीएम ने प्रतिनिधिमंडल की समस्याएं और मांगें हल करने का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में यह लोग रहे शामिल

प्रतिनिधिमंडल में समिति अध्यक्ष डीएस पुंडीर, भाजपा के उपाध्यक्ष मंडल भरत सिंह रावत, ग्राम पंचायत भलेर प्रधान विनय रावत, किसान मोर्चा उपाध्यक्ष देवपाल तोमर, पर्यटन सांस्कृतिक समिति मटोगी के अध्यक्ष संजीत तोमर, बूथ अध्यक्ष आशीष तोमर, बूथ इकाई अध्यक्ष मदरसू रणजोर तोमर आदि शामिल रहे।

Read more: Uttarakhand Nagar Nikay Chunav: क्यों उत्तराखंड में टल सकते हैं नगर निकायों के चुनाव?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular