Sunday, June 30, 2024
HomeInternational NewsViral: 5 साल की मासूम का मकड़ी ने कर डाला ऐसा हाल,...

Viral: 5 साल की मासूम का मकड़ी ने कर डाला ऐसा हाल, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Viral: ब्रिटेन के हैम्पशायर में रहने वाली पांच साल की बच्ची को मकड़ी ने काटा। बच्ची के पूरे चेहरे से लेकर पैरों तक लाल निशान बन गए। बच्ची चलने में भी असमर्थ है। मामला ईस्टले शहर का है। 5 साल की बच्ची लिली हॉजसन की मां जेना हंट ने कहा कि पहले तो उन्हें बिल्कुल भी पता नहीं था कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ है। लेकिन बाद में जब मुझे पता चला कि मकड़ी के काटने से हमारी बेटी की ये हालत हो गई है तो मैं हैरान रह गई। मैं सभी माता-पिता से कहना चाहूंगा कि वे अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें।

मासूम का मकड़ी ने किया बुरा हाल

लिली के चेहरे और शरीर पर लाल निशान बनने लगे थे। जब लिली ने उन्हें बताया कि चलते समय उसे बहुत दर्द हो रहा है। उसे लगा कि ये सब शायद एलर्जी के कारण हो रहा है। इसके बाद उन्होंने रात को सोने से पहले लिली को एंटीहिस्टामाइन दिया। लेकिन अचानक रात में परिवार को पता चला कि लिली की हालत बिगड़ने लगी है। जेम्मा ने बताया, ”जब मैं सुबह 3 बजे उठी तो लिली कहने लगी कि उसे बहुत गर्मी लग रही है। मैंने लाइट चालू कर दी। जैसे ही मैंने उसका चेहरा देखा तो मेरी चीख निकल गई।

बता दे कि उनके चेहरे से लेकर पैरों तक लाल निशान के साथ-साथ चकत्ते भी पड़ गए थे। सुबह होते ही हमने उसे अस्पताल ले जाने की सोची। लेकिन जैसे ही हम तैयार हुए तो लिली ने कहा कि वह चल नहीं पा रही है। जेम्मा ने कहा, “हमने किसी तरह लिली को उठाया और अस्पताल ले गए। जब वहां डॉक्टरों ने लिली का इलाज किया तो पता चला कि लिली की यह हालत एक फॉल्स विडो मकड़ी के काटने से हुई है।

कितनी खतरनाक है फॉल्स विडो मकड़ी

आपको बता दें कि ये मकड़ी बहुत खतरनाक होती है। फॉल्स विडो मकड़ी को स्टीटोडा नोबिलिस भी कहा जाता है। इन्हें अक्सर ब्लैक विडो मकड़ियां समझ लेते है। इसका जहर ब्लैक विडो की तुलना में 1000 गुना कम प्रभावी होता है। ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के प्राणी विज्ञानी क्लाइव हैम्बलर के 2020 के पेपर के अनुसार, झूठी विधवा को ‘ब्रिटेन में सबसे खतरनाक मकड़ी’ माना जाता है। हालांकि, जब तक इन मकड़ियों को उकसाया नहीं जाता या वे कपड़ों और त्वचा के बीच फंस नहीं जातीं, तब तक उनके हमला करने की संभावना नहीं है।

ALSO READ:

UP Politics: BJP का अखिलेश यादव के कोर वोटबैंक में सेंधमारी का प्लान, बढ़ेगी सपा की मुश्किलें? 

UP Road Accident: बलिया में भीषण सड़क हादसा! जीप और पिकअप की टक्कर, 6 लोगों की मौत, इतने घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular