Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVrindavan Mandir: बांकेबिहारी के दर्शन के लिए कराना होगा ऑनलाइन पंजीकरण, सुगमता...

Vrindavan Mandir: बांकेबिहारी के दर्शन के लिए कराना होगा ऑनलाइन पंजीकरण, सुगमता से मिलेंगे दर्शन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Vrindavan Mandir: मथुरा के वृंदावन में ठाकुर जी बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं को भली भांति दर्शन कराने और भीड़ नियंत्रण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था लाने के साथ मंदिर की आंतरिक व्यवस्था में बदलाव की तैयारियो में जुटा है। इन चीजों को लेकर गुरुवार को पर्यटक सुविधा केंद्र (टीएफसी) में डीएम एवं एसएसपी ने सेवायतों के साथ बैठक की है। लेकिन अभी न्यायालय की अनुमति मिलना बाकी है। बिना न्यायालय की अनुमति इसे लागू नहीं किया जा सकता। ऐसे में प्रशासन अब न्यायालय में अपना पक्ष रखेगा।

क्या बोले डीएम शैलेंद्र कुमार

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं को भली भांति दर्शन कराने के लिए कई व्यवस्थाएं की गई हैं। इनमें वन-वे रूट के साथ बैरिकेडिंग में श्रद्धालुओं को कतार से दर्शन कराने की योजना भी शामिल है, लेकिन भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था लागू करना आवश्यक है। इसकी योजना बना ली गई है।

क्या बोले सेवायत

सेवायत दिनेश गोस्वामी और रजत गोस्वामी ने कहा कि मंदिर प्रबंध कमेटी गठित नहीं है और वर्तमान में हर व्यवस्था मथुरा मुंसिफ कोर्ट के निर्देशन से ही चल रही है। ऐसे में न्यायालय की अनुमति के बिना कोई भी नई व्यवस्था लागू नहीं की जा सकती है। इस पर डीएम और एसएसपी ने दोनों पक्षों से एक होकर सिविल जज जूनियर डिवीजन से सहमति लेने की बात कही है।

प्रति घंटा पांच हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

डीएम ने यह भी कहा कि एप में निशुल्क ऑनलाइन बुकिंग कराने के लिए समय के अनुसार स्लॉट दिए जाएंगे। पांच हजार श्रद्धालुओं का प्रति घंटे का स्लाॅट बनाने की योजना बनाने का प्लान बनाया गया है। सेवायतों का कहना है कि हम अदालत के समक्ष अपना प्रस्ताव रखेंगे, ताकि व्यवस्था लागू कराने में सहायता मिल जल्द से जल्द मिल सके।

ALSO READ: 

Gyanvapi Survey Report: ‘मंदिर गिरा कर बनी ज्ञानवापी मस्जिद’, विश्व हिंदू परिषद का दावा, जानें पूरी खबर  

कमाई न होने के बावजूद भी पत्नी को देना होगा गुजारा भत्ता- हाई कोर्ट 

Ayodhya News: योगी सरकार का अयोध्या को बड़ा तोहफा! सरयू नदी में वाटर मेट्रो का लुफ्त उठा सकेंगे टूरिस्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular