Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsWeather News: UP के 46 जिलों में आंधी-बारिश और ओले! आएगी आफत?

Weather News: UP के 46 जिलों में आंधी-बारिश और ओले! आएगी आफत?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Weather News: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज (Weather News) शनिवार को पूरी तरह बदलने वाला है। इस दौरान वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, कानपुर देहात समेत प्रदेश के करीब 46 जिलों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में आंधी, बिजली और तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। वहीं, मौसम विभाग के माने तो शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और लखनऊ समेत कई जिलों में तेज हवाएं और गरज के साथ बारिश की संभावना है।

आकाशीय बिजली के साथ आंधी

प्रदेश में 30 मार्च को ज्यादातर जिलों में (Weather News) बारिश की संभावना है। इसके साथ ही आंधी, बिजली और तूफान की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र और मिर्जापुर में आंधी और तूफान के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ और रायबरेली जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही गरज, चमक और तेज हवा यानी तूफान की भी संभावना है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

इसके साथ ही (Weather News) अमेठी, सुल्तानपुर, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा और औरैया जिलों में बारिश और तूफान की संभावना है। वहीं, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में गरज, चमक और तूफान की संभावना है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular