होम / UP Weather: आज यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत

UP Weather: आज यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में दिसंबर के आखिरी सप्ताह से लेकर जनवरी के पूरे महीने तक शीतलहर और घने कोहरे के कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा। हालात ये हो गए कि तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यूपी में भीषण ठंड से लोग कांप रहे थे और सूरज का दिखना भी मुश्किल हो रहा था, लेकिन 4 फरवरी से अब लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। हालांकि, उत्तर प्रदेश में आज बारिश की संभावना है।

बारिश और आंधी की संभावना

लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के मुख्य वैज्ञानिक मोहम्मद दानेश ने बताया, आज रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी के साथ बारिश की संभावना है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है। दरअसल, लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, मेरठ, आगरा, नोएडा और गाजियाबाद समेत यूपी के कई हिस्सों में आज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 4 फरवरी से मौसम काफी साफ रहने और तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

कहां कितना रहेगा तापमान?

मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक, लखनऊ में अधिकतम तापमान 23 सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इस बीच, बलिया चुर्क, बहराईच और प्रयागराज समेत बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी में न्यूनतम तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. इन इलाकों में अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। फ़तेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फ़ैज़ाबाद, फुरसतगंज, ग़ाज़ीपुर, फ़तेहगढ़, बस्ती, झाँसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

नजीबाबाद से बुलन्दशहर तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान के अनुसार, ओटावा में न्यूनतम तापमान, जिसमें बरेली, शाहजहाँपुर, नजीबाबाद, मोरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ और बुलन्दशहर शामिल हैं, 11 से 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15 से 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच जाएगा। इस बीच, आज़मगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड, सहारनपुर, ब्रबंकी, कनौज और हरदोई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 15 से 22 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

ALSO READ: 

Gyanvapi News: रामगोपाल यादव का ज्ञानवापी फैसले पर बड़ा बयान, कही ये बात 

UP News: हॉस्पिटल में किशोरी के शव के साथ छेड़छाड़, शव से निकाली गई आँखें, जानिए मामला 

Unnao News: सब्जी बेच रही महिला से नगर पालिका कर्मचारियों की बदतमीज़ी, गंगा में फेंकी सब्जियां; Video वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox